Sunday, August 1, 2021
Homeराजनीतिजिस पुलिस ने 'अनाज मंडी आग' से बचाया, उन्हीं पर पत्थर? - मोदी के...

जिस पुलिस ने ‘अनाज मंडी आग’ से बचाया, उन्हीं पर पत्थर? – मोदी के सवाल पर गूँजा दिल्ली पुलिस जिंदाबाद

"जब दिल्ली की अनाज मंडी में आग लगी थी, तब पुलिस वालों ने बिना महजब देखे ही लोगों को बचाया था। जिन पुलिसकर्मियों ने तुम्हें बचाया, उन्हीं पर पत्थर चला रहे हो?"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (दिसंबर 22, 2019) को रामलीला मैदान में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कई राजनीतिक दल भ्रम फैला कर लोगों की भावनाओं को भड़का रहे हैं। उन्होंने पूछा कि जब केंद्र सरकार ने दिल्ली के सैंकड़ों कॉलनियों को वैध करने का काम किया तो क्या किसी से भी उनका धर्म पूछा था? मोदी ने कहा कि किसी से क्या सबूत माँगा गया था कि वो किस पार्टी को वोट देते हैं? उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के लोगों को इसका लाभ मिला, क्योंकि भाजपा देश से लगाव के कारण जीती है और वो ख़ुद देश के विकास के मंत्र के प्रति समर्पित हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि एक ही स्तर में दो बिल पारित हुए, जिनमें से एक क़ानून से 40 लाख लोगों को अधिकार दिया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष अफवाह फैला रहा है कि भाजपा सरकार अधिकार छीनने वाला काम कर रही है। पीएम ने कहा कि उज्ज्वला के तहत 8 करोड़ लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन मिला लेकिन किसी ने न जाति पूछी गई, न नागरिकता का प्रमाण माँगा गया और न ही मजहब पूछा गया। पीएम मोदी ने कहा कि आगे भी हर ग़रीब परिवार को उज्ज्वला योजना का लाभ पहुँचाया जाएगा।

पीएम मोदी ने बताया कि उनकी सरकार ने 1.5 करोड़ लोगों को घर दिया लेकिन किसी लाभार्थी से उसका जाति-धर्म नहीं पूछा गया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग ‘कागज़-कागज़’ और ‘सर्टिफिकेट-सर्टिफिकेट’ रट रहे हैं और मुस्लिमों को भड़का रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान योजना में बिना किसी का धर्म पूछे गरीबों का इलाज हो रहा है। पीएम ने कहा कि झूठे आरोप लगा कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को बदनाम करने की साज़िश हो रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में अराजकता का माहौल फैलाया जा रहा है। पीएम ने कहा:

“लोगों की गाड़ियों पर हमले किए गए। छोटी-छोटी दुकानों को जलाया गया है। सरकारी संपत्ति को आग में ख़ाक कर दिया गया है। उनकी राजनीति और इरादे कैसे हैं, ये देश भली-भाँति समझ चुका है। मैं ऐसे लोगों से कहता चाहता हूँ- जब मैं पहली बार जीत कर आया तो कुछ लोगों को ये समझ ही नहीं आया कि ये कैसे हो गया। दूसरी बार मुझे हराने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा कर झूठ फैलाया गया लेकिन देश की जनता ने पहले से ज्यादा आशीर्वाद दे दिया। ये सदमा कुछ लोग अभी भी सहन नहीं कर पा रहे कि मोदी दोबारा कैसे आ गया? जिस दिन से नतीजे आ गए हैं, तभी से देश में तूफ़ान खड़ा करने के इरादे हैं। अगर आपको मोदी पसंद नहीं है तो मोदी को गाली दो, मोदी का पुतला जलाओ, जूते मारो लेकिन देश की सम्पत्ति मत जलाओ।”

पीएम ने कहा कि जिन पुलिसकर्मियों पर पत्थर बरसा कर उन्हें जख्मी किया जा रहा है, उनसे मैं पूछना चाहता हूँ कि पुलिसवालों के साथ हिंसा कर के उन्हें कर क्या मिलेगा? उन्होंने बताया कि पुलिसवाले किसी के दुश्मन नहीं होते, सरकारें बदलती हैं। उन्होंने आँकड़े गिनाते हुए कहा कि आज़ादी के बाद से अब तक 33,000 पुलिसकर्मियों ने देश के लिए बलिदान दिया है। मोदी के ऐसा कहते ही ‘मोदी तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे से लोगों ने उनकी हौसला-आफजाई की। पीएम मोदी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को बेरहमी से मारा जा रहा है, जो बिना मौसम देखे हुए दिन-रात लोगों के भले के लिए खड़े रहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि जब दिल्ली की मंडी में आग लगी थी, तब पुलिस वालों ने बिना महजब देखे ही लोगों को बचाया था। बता दें कि रानी झाँसी रोड में लगी आग में यूपी-बिहार के कई लोग मारे गए थे। पीएम मोदी ने कहा कि जिन पुलिसकर्मियों ने तुम्हें बचाया, उन्हीं पर पत्थर चलाया जा रहे हो?

43 की मौत के बाद फैक्ट्री मालिक रेहान के ख़िलाफ़ FIR दर्ज, पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

…जिस बिल्डिंग ने लील लीं 43 जिंदगियाँ, फिर लगी वहीं आग: हर तरफ धुआँ, मौके पर दमकल की 4 गाड़ियाँ

सुबह 43 परिवार उजड़ गए, शाम को ‘बधाई’ कार्यक्रम में दिखे दिल्ली के CM केजरीवाल

‘भैया मैं साँस नहीं ले पा रहा, मेरे बच्चों का ख्याल रखना’ – मौत से पहले आखिरी कॉल का दर्दनाक Audio

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe