Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिजिस अडाणी को भला-बुरा कहते हैं कॉन्ग्रेसी, निवेश के लिए उनकी ही शरण में...

जिस अडाणी को भला-बुरा कहते हैं कॉन्ग्रेसी, निवेश के लिए उनकी ही शरण में CM गहलोत: राजस्थान में ₹65000 करोड़ के इन्वेस्टमेंट का ऐलान

सतीश पूनिया ने तंज कसते हुए कहा, "कल तक जो था विरोधी आज बना मनमीत, धन की जगी उम्मीद तो बदली अपनी रीत।" पूनिया ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें राहुल गाँधी गौतम अडाणी को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं।

गुजरात (Gujarat) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की तर्ज पर अब राजस्थान (Rajasthan) की कॉन्ग्रेस सरकार (Congress Government) भी निवेश जुटाने के लिए इंवेस्टर समिट (Investor Summit) का आयोजन कर रही है। इसको लेकर भाजपा (BJP) ने तंज कसा है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने Invest Rajasthan Summit 2022 के दौरान अडाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अडाणी (Gautam Adani) को ‘गौतम भाई’ कहकर उनकी प्रशंसा की। सीएम गहलोत की अडाणी से इस नजदीकी को देखकर भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) और सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने तंज कसा है।

भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट कर कहा, “अडानी का नाम लेकर केंद्र सरकार को बार-बार कोसने वाले @RahulGandhi जी की कॉन्ग्रेस पार्टी अब उन्हीं पर मेहरबान है। राजस्थान के मुखिया @ashokgehlot51 जी रेड कारपेट बिछाकर अडानी समूह को रियायती दरों पर राजस्थान की बेशकीमती जमीन लुटा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस को अडानी समूह फूटी आँख नहीं सुहाता है, लेकिन अडानी समूह को सोलर पार्क के लिए सर्वाधिक जमीन देना इस बात को सिद्ध करता है कि कॉन्ग्रेस की कथनी और करनी में हमेशा ही फर्क रहा है। गहलोत जी जनता की आँखों में धूल झोंककर अडानी प्रेम को छुपा नहीं सकते।”

सतीश पूनिया ने तंज कसते हुए कहा, “कल तक जो था विरोधी आज बना मनमीत, धन की जगी उम्मीद तो बदली अपनी रीत।” पूनिया ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें राहुल गाँधी गौतम अडाणी को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो में राहुल गाँधी गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी को लेकर कह रहे हैं, “जो भी हिंदुस्तान में होता है, उधर अडाणी जी दिखाई देते हैं। जहाँ भी देखो, दो लोग दिखेंगे अडाणी जी और अंबानी जी।”

भाजपा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तय कर लिया है कि जो भी पार्टी आलाकमान कहेगा, उसका उल्टा करना है। इसी वजह से राहुल गाँधी जिन गौतम अडाणी को घेरते रहते हैं, उनके लिए अशोक गहलोत ने रेड कारपेट बिछाया और इन्वेस्ट करने के लिए आमंत्रित किया। 

बता दें कि इन्वेस्ट राजस्थान समिट में बड़े-बड़े उद्योगपतियों ने भाग लिया है। उद्योगपति गौतम अडाणी ने राजस्थान में 65,000 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की है। समिट के मंच पर अशोक गहलोत और गौतम अडाणी के साथ दिखने के बाद राजनीति गरमा गई है। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेश में आरक्षण खत्म: सुप्रीम कोर्ट ने कोटा व्यवस्था को रद्द किया, दंगों की आग में जल रहा है मुल्क

प्रदर्शनकारी लोहे के रॉड हाथों में लेकर सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट जेल पहुँच गए और 800 कैदियों को रिहा कर दिया। साथ ही जेल को आग के हवाले कर दिया गया।

‘कमाल का है PM मोदी का एनर्जी लेवल, अनुच्छेद-370 हटाने के लिए चाहिए था दम’: बोले ‘दृष्टि’ वाले विकास दिव्यकीर्ति – आर्य समाज और...

विकास दिव्यकीर्ति ने बताया कि कॉलेज के दिनों में कई मुस्लिम दोस्त उनसे झगड़ा करते थे, क्योंकि उन्हें RSS के पक्ष से बहस करने वाला माना जाता था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -