Friday, August 6, 2021
Homeराजनीतिगहलोत कहता है कि अंग्रेज़ी बोलने से नेता नहीं बनता, पायलट कहता है हाफपैंट...

गहलोत कहता है कि अंग्रेज़ी बोलने से नेता नहीं बनता, पायलट कहता है हाफपैंट पहनना राष्ट्रवाद नहीं

"अगर यें हाफ पैंट पहनने वाले RSS के स्वयंसेवक नहीं होते तो आज आपका नाम सचिन पायलट नहीं, सचिन पिरजादा होता मान्यवर।"

कॉन्ग्रेस नेता सचिन पायलट ने रविवार (जनवरी 03, 2021) को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के हक की बात करना असली राष्ट्रवाद है और जो नागुपर से हाफ पैंट पहनकर भाषण देते हैं, वह राष्ट्रवाद नहीं है।

कुछ ही महीनों पहले, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से टकराव और कॉन्ग्रेस के खिलाफ बागी स्वर अपनाने के कारण चर्चा में आए सचिन पायलट केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में नजर आए और अपने एक संबोधन में, उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर संगठन का नाम लिए बिना हमला किया।

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आप लव जिहाद पर कानून बना रहे हो औऱ किसानों के भविष्य को अंधेरे में धकेल रहे हो। राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम ने नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में जयपुर में कॉन्ग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

सचिन पायलट के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके जमकर मजे लिए हैं। फिल्म मेकर अशोक पंडित ने सचिन पायलट के इस भाषण का वीडियो ट्विटर पर रिट्वीट करते हुए लिखा, “सचिन पायलट जी, दुनिया को यह पता है की 2014 में आपकी निक्कर निकाल दी गई थी। आपको यह भी पता होगा की आपके 70 सालों के राज में हज़ारों किसानो ने आत्महत्या की है।”

अशोक पंडित के साथ ही कई अन्य सोशल मीडिया यूजर्स ने भी सचिन पायलट के भाषण पर उन्हें ट्रोल किया। ‘बींग ह्यूमर’ नाम के एक ट्विटर यूजर ने सचिन पायलट की वर्तमान स्थिति को एक मीम के माध्यम से रखते हुए एक ऐसे कुत्ते की तस्वीर शेयर की है, जिसमें उसके आगे के 2 पैर दाईं ओर तो पीछे के दो पैर बाईं ओर भाग रहे हैं।

प्रतीक पांड्या नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा है, “अगर यें हाफ पैंट पहनने वाले RSS के स्वयंसेवक नहीं होते तो आज आपका नाम सचिन पायलट नहीं, सचिन पिरजादा होता मान्यवर। वैसे अपने पिताजी के हत्यारों के साथ काम करके आपकों रात में नींद आ जाती है क्या?”

आदिरा ने सचिन पायलट के इस बयान में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि आप भूल रहे हैं कि अगर इसी भाजपा ने आपको मुख्यमंत्री बनाने में सहमति दिखाई होती तो आप भी आज ख़ुशी से ये हाफ पैंट पहन रहे होते।

गौरतलब है कि कुछ ही माह पहले अशोक गहलोत के खिलाफ बगावती होने के बाद अशोक गहलोत ने सचिन पायलट का नाम लिए बगैर उन पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि अच्छी अंग्रेजी बोलना, अच्छी बाइट देना और हैंडसम होना सब कुछ नहीं है। उन्होंने कहा था कि देश आपकी विचारधारा, नीतियों और प्रतिबद्धता के लिए आपके दिल के अंदर क्या है, सब कुछ माना जाता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गणेश मंदिर तोड़ने पर भारत सख्त, सालभर में 7 मंदिर बन चुके हैं इस्लामी कट्टरपंथियों का निशाना

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मंदिर तोड़े जाने के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक को तलब किया है।

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,169FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe