Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीतिरमजान में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, किरीट सोमैया ने वीडियो जारी...

रमजान में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, किरीट सोमैया ने वीडियो जारी कर सशस्त्र बलों की तैनाती की रखी माँग

"शिवाजी नगर से ही 1000 से अधिक कोरोनोवायरस पॉजिटिव लोगों की सूचना मिली है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा जिन 20 सीएपीएफ कंपनियों को बुलाया है, वे वहाँ तैनात क्यों नहीं हैं। उन्होंने शिवाजी नगर जैसे क्षेत्रों में सशस्त्र बलों की तत्काल तैनाती की माँग की है।"

रमजान ईद के नजदीक आने के साथ ही सरकार के सामने कोरोना प्रभावित इलाकों में लॉकडाउन उपाय व सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशो का पालन सुनिश्चित कराना एक बड़ी चुनौती बन सकती है।

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने शुक्रवार (15.5.20) को ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया। इस वीडियो में हम देख सकते हैं शिवाजी नगर गोवंडी रोड नंबर-2, जो एक मुस्लिम बहुल क्षेत्र है, वहाँ भारी भीड़ जमा हुई है।

भीड़ जमा होने के कारण उन्होंने मुंबई पुलिस की अनुपस्थिति पर भी सवाल उठाया। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, सोमैया ने कहा, “शिवाजी नगर से ही 1000 से अधिक कोरोनोवायरस पॉजिटिव लोगों की सूचना मिली है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा जिन 20 सीएपीएफ कंपनियों को बुलाया है, वे वहाँ तैनात क्यों नहीं हैं। उन्होंने शिवाजी नगर जैसे क्षेत्रों में सशस्त्र बलों की तत्काल तैनाती की माँग की है।”

महाराष्ट्र में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल

रिपोर्टों के अनुसार, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा कि शिवाजी नगर क्षेत्र में पिछले 15 दिनों में हजारों संक्रमण के मामले सामने आए हैं, इसके बावजूद इतनी भीड़ इकट्ठा हो रही है। महाराष्ट्र सरकार ने केंद्रीय सशस्त्र बलों की 20 सुरक्षा एजेंसियों को बुलाया है, लेकिन क्या कारण है कि वे इन ताकतों का उपयोग लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए नहीं कर रहे हैं। मैं शिवाजी नगर जैसे क्षेत्रों में तत्काल सैन्य तैनाती की माँग करता हूँ।

इससे पहले अप्रैल में, शिवाजी नगर के दो युवकों फहद और सलीम को मुंबई पुलिस ने टिकटोक पर एक वीडियो पोस्ट करने पर गिरफ्तार किया था। जिसमें वे बोल रहें थे कि वे टिकटोक स्टार हैं और लॉकडाउन प्रतिबंध उन पर लागू नहीं होता है।

महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र

कोरोनोवायरस महामारी से इस वक़्त भारत में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र हैं। जहाँ आए दिन संक्रमण के हजारों मामले सामने आ रहे हैं। जबकि लोगों के सही होने के मामले सबसे कम है।

आँकड़ो की बात करें तो, महाराष्ट्र में पिछले 24 घण्टे में कुल 1576 नए मामलें सामने आए है। इसके साथ ही अब एक्टिव केस की कुल संख्या 29100 हो चुकी हैं, और जबकि 1068 लोगों की अबतक इस महामारी के कारण मृत्यु हो चुकी हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -