Monday, July 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयमंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ...

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं थम रही कट्टरपंथी घटनाएँ

"तीर्थ यात्रा के लिए दाहेरजी जाने वाले सांघार जिले के हिंदू परिवार को पिताफी जनजाति के सरदार और उनके गिरोह ने बुरी तरह पीटा, कार के शीशे तोड़ दिए गए साथ ही पुरुष और महिलाओं को प्रताड़ित किया गया।"

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार (7 अगस्त, 2022) शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के अंतर्गत लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने पीड़ितों के लिए न्याय की माँग की। दरअसल, घोटकी के पास एक रेस्तरां में जिस परिवार पर हमला किया है जिस उसमें तीन महिलाएँ और दो बच्चे शामिल थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, परिवार को रोकने के बाद वीगो में पहुँचे दर्जनों हमलावरों ने कार को बुरी तरह तोड़ने के बाद कार में मौजूद अजय कुमार को घायल कर दिया और उसके अंदर बैठी महिलाओं से छेड़छाड़ किया।

वहीं इस मामले में जानकारी देते हुए पीटीआई के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट ने ट्वीट किया, “तीर्थ यात्रा के लिए दाहेरजी जाने वाले सांघार जिले के हिंदू परिवार को पिताफी जनजाति के सरदार और उनके गिरोह ने बुरी तरह पीटा, कार के शीशे तोड़ दिए गए साथ ही पुरुष और महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। जबकि मामला आइसक्रीम के रैपर का था जो उड़कर पिताफी सरदार की कार से टकरा गई थी। जो उसके गुस्से का कारण था।”

इस मामले में पीड़ित अजय कुमार के एक रिश्तेदार यह बताया जा रहा है, मुस्लिमों ने बिना वजह हिंदू परिवार पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। वहीं महिलाओं से छेड़छाड़ की बात भी सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि इलाके के एक मंदिर दाहेरजी साहिब से लौट रहे परिवार ने डॉ शमशेर पिताफी की गाड़ी को ओवरटेक करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें बार-बार पास नहीं था। लेकिन जैसे ही परिवार आगे बढ़कर ओवरटेक किया, पिताफी ने उनका पीछा किया और बाद में विगो में आए लोगों की गाड़ी को रोककर उन पर हमला कर दिया।

हालाँकि, मौके पर जमा लोगों ने मामले को शांत करने की कोशिश की और परिवार को मारपीट से बचाया। वहीं पाकिस्तानी मीडिया द एक्सप्रेस ट्रिब्यून से बात करते हुए, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) एमएनए खेल दास कोहिस्तानी ने बताया कि हमलावरों ने हिन्दू महिलाओं के साथ भी दुर्व्यवहार किया था। इस मामले में जहाँ एक तरफ पिताफी के गिरफ़्तारी की माँग उठ रही है वहीं पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने से बच रही है। क्योंकि, पिताफी को पशुधन और मत्स्य पालन मंत्री अब्दुल बारी पिताफी का चचेरा भाई बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले घोटकी में ही हाल ही में हिंदू कारोबारी सतीश कुमार की हत्या कर दी गई थी। जिसके लिए ईशनिंदा के कथित आरोप लगाकर भीड़ को उकसाया गया था। इसके अलावा भी आए-दिन पाकिस्तान से हिन्दुओं के अपहरण और हिन्दू बच्चियों की जबरन इस्लाम कबूल करवाकर निकाह की खबरें आती रही हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -