Thursday, August 5, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाडोडा में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी ताहिर अहमद भट को सेना ने किया ढेर,...

डोडा में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी ताहिर अहमद भट को सेना ने किया ढेर, ऑपरेशन खत्म, जनवरी से ही थी तलाश

"कल रात हमें डोडा में आतंकवादी ताहिर अहमद भट की उपस्थिति के बारे में जानकारी मिली। हम जनवरी 2020 से इस आतंकवादी की तलाश में थे, जब हमने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी हारून को मार गिराया था। हारून के बाद, भट यहाँ आतंकी गतिविधियों को नियंत्रित कर रहा था।"

जम्मू कश्मीर के डोडा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गई है। सेना ने इस मुठभेड़ में हिजबुल के आतंकियों को मार गिराया। सेना ने एक आतंकी की पहचान कर ली है, ये शख्स ताहिर अहमद भट है।

जम्मू के पुलिस निरीक्षक मुकेश सिंह ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया, “कल रात हमें डोडा में आतंकवादी ताहिर अहमद भट की उपस्थिति के बारे में जानकारी मिली। हम जनवरी 2020 से इस आतंकवादी की तलाश में थे, जब हमने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी हारून को मार गिराया था। हारून के बाद, भट यहाँ आतंकी गतिविधियों को नियंत्रित कर रहा था।” 

उन्होंने आगे कहा, “एक संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया गया था। पूरे गाँव में घेराबंदी की गई। आतंकवादियों ने एक घर से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। 5 घंटे तक मुठभेड़ जारी रही और मुठभेड़ के दौरान ताहिर अहमद भट मारा गया। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए।”

मुकेश सिंह ने बताया कि लगातार कोशिशों के बाद उन्हें ताहिर अहमद के बारे में सही जानकारी मिली। इसके बाद देर रात पुलिस, सेना, सीआरपीएफ और एसएसबी की मदद से घेराबंदी की गई और पूरे गाँव को सील कर दिया गया।

वो आगे कहते हैं, “आतंकी की तलाश करते हुए हमलोग सुबह 7:00 बजे उस घर में पहुँच चुके थे, जहाँ से आतंकियों ने गोलीबारी शुरू की थी। यह मुठभेड़ पाँच घंटे तक जारी रही और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी ताहिर अहमद भट को मार गिराया गया।”

उसके पास से एक एके-47 और दो मैगजीन बरामद की गई हैं। वह पिछले साल की शुरुआत में सक्रिय हुआ था। 2019 में बनिहाल के CRPF कैंप में ब्लास्ट हुए IED ब्लास्ट की साजिश में भी वह शामिल था। इसके अलावा वो RSS कार्यकर्ता चंद्रकांत शर्मा और किश्तवाड़ में उनके PSO की हत्या में भी शामिल था। और वह हिजबुल मुजाहिदी ग्रुप का सदस्य था, जिसने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था।

जम्मू के पुलिस निरीक्षक ने आगे कहा, “ताहिर को मारना सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है और डोडा को अब वहाँ मौजूद किसी भी आतंकवादी से मुक्त करार दिया जा सकता है। हम घर का मलबा साफ कर रहे हैं। हम मलबे को साफ करने के बाद किसी अन्य आतंकवादी की उपस्थिति के बारे में स्पष्ट जानकारी दे पाएँगे।”

गौरतलब है कि पिछले दिनों सेना ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के सबसे बड़े आतंकी रियाज नायकू को मार गिराया था। वो हिजबुल का मुखिया था और सारी आतंकी गतिविधयों को संचालित करता आ रहा था। 

हिजबुल मुजाहिद्दीन के कंमाडर रहे आतंकी रियाज नायकू के मारे जाने के बाद हिजबुल मुजाहिद्दीन ने गाजी हैदर को कश्मीर का नया कमांडर बनाया है। इसकी जानकारी मिलते ही भारतीय सेना ने इसके अंत की तैयारियाँ शुरू कर दी हैं।

गाजी हैदर को कश्मीर का कंमाडर बनाए जाने पर लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लों ने ट्वीट करते हुए लिखा, “कितने गाजी आए और कितने गाजी गए।” 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस श्रीजेश ‘The Wall’ के दम पर हॉकी में मिला ब्रॉन्ज मेडल… शिवसैनिकों ने उन्हें पाकिस्तानी समझ धमकाया था

टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रीजेश ने शिव सैनिकों को कहा, "यार अपने इंडिया के प्लेयर को तो पहचानते नहीं हो पाकिस्तानी प्लेयर्स को कैसे पहचानोगे।''

दाँत काट घायल किया… दर्द से कराहते रवि कुमार दहिया ने फिर भी फाइनल में बनाई जगह – देखें वीडियो

टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में रवि कुमार दहिया और रूस के जौर रिजवानोविच उगवे के बीच मुकाबला होगा। गोल्ड मेडल के लिए...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,075FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe