Tuesday, July 5, 2022
Homeसोशल ट्रेंडTikTok पर एसिड अटैक को प्रमोट करने वाली मेकअप आर्टिस्ट के खिलाफ FIR, फैजल...

TikTok पर एसिड अटैक को प्रमोट करने वाली मेकअप आर्टिस्ट के खिलाफ FIR, फैजल का दिया था साथ

"बदला लेने के लिए एसिड फेंकने के घृणित अपराध को बढ़ावा देने के लिए फैजल सिद्दीकी के tiktok वीडियो में महिला मेकअप कलाकार के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। वह अपने सोशल मीडिया हैंडल पर Faby_makeupartist के रूप में जानी जाती है।"

सोशल मीडिया एप्लीकेशन टिक-टॉक (TikTok) पर एसिड अटैक का महिमामंडन करने में फैजल सिद्दीकी का साथ देने वाली मेकअप आर्टिस्ट के खिलाफ भी शिकायत दर्ज किया गया है। एडवोकेट चाँदनी शाह ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है।

बता दें कि फैजल ने इस तरह के वीडियो से ये दिखाने की कोशिश की कि अगर कोई महिला आपको रिजेक्ट करती है तो आप उस पर एसिड अटैक कर के इसका बदला लो, जो कि बेहद ही घृणित अपराध है। फैजल के साथ वीडियो में नजर आने वाली लड़की का नाम आलिया हामिदी बताया जा रहा है।

एडवोकेट चाँदनी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा, “बदला लेने के लिए एसिड फेंकने के घृणित अपराध को बढ़ावा देने के लिए फैजल सिद्दीकी के tiktok वीडियो में महिला मेकअप कलाकार के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। वह अपने सोशल मीडिया हैंडल पर Faby_makeupartist के रूप में जानी जाती है।”

वकील चाँदनी ने अपने ट्वीट के साथ एफआईआर की कॉपी भी शेयर की है। इस पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि फिर वापस ले लेना केस, ठीक है। इसका जवाब देते हुए चाँदनी कहा, “मैं वापस लेने के लिए भी कुछ कर रही हूँ। आपसे तो उतना भी नहीं हो रहा। तो पहले आप कितने पानी में हैं, वो भी देखना सीख लीजिए।”

गौरतलब है कि फैजल सिद्दीकी का अकाउंट बैन कर दिया गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्विटर पर इसकी सूचना दी। उन्होंने बताया कि उनके कार्यालय को टिक-टॉक (TikTok) की तरफ से सूचित किया गया है कि फैजल सिद्दीकी का अकाउंट सस्पेंड हो गया है। इसके बाद दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर बग्गा समेत अन्य लोगों ने भी रेखा शर्मा को धन्यवाद दिया।

बता दें कि वायरल वीडियो में फैज़ल लड़की से कहता है- “उसने तुम्हें छोड़ दिया, जिसके लिए तुमने मुझे छोड़ा था?” इसके बाद लड़की के चेहरे पर एक लिक्विड फेंका जाता है और उसका चेहरा पूरा जल जाता है। उसने एसिड अटैक को प्रमोट किया था। इस मामले में फैजल सिद्दीकी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। वकील अभिषेक राजपूत ने एफआईआर की कॉपी ट्विटर पर शेयर की थी। एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल ने भी फैज़ल पर निशाना साधा था।

उल्लेखनीय है कि फैजल सिद्दीकी ने दीपिका पादुकोण की फ़िल्म ‘छपाक’ का समर्थन किया था, जिसमें एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं की व्यथा दिखाने का दावा किया गया था। दीपिका फिल्म के प्रमोशन के लिए जेएनयू गई थीं, इसीलिए फैजल ने ऐसा किया था। दीपिका ने भी एसिड अटैक को लेकर लोगों को वीडियो बनाने की सलाह दी थी, जिसके बाद उनकी आलोचना हुई थी। उनके टिक-टॉक चैलेन्ज को लोगों ने एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं के दर्द का मजाक बताया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा की हत्या के लिए उकसाया, कहा- जो लाएगा ​उसकी गर्दन, उसे दूँगा अपना मकान

अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह नूपुर शर्मा की हत्या के लिए उकसाते नजर आ रहा है।

बनी रहे राहुल गाँधी की ‘मेहरबानी’, इसलिए पुलिस से पत्रकारों को ‘डरा’ रही कॉन्ग्रेस सरकारें: Zee न्यूज के पत्रकार को गिरफ्तार करने घर पहुँची...

जी न्यूज के शो DNA में राहुल गाँधी का बयान गलत संदर्भ में चलाए जाने के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस नोएडा में पत्रकार रोहित रंजन को गिरफ्तार करने आई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,565FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe