अमेरिका दौरा: मोदी के लिए रेड कार्पेट, सऊदी प्रिंस के फ्लाइट से पहुँचे इमरान के लिए बस चटाई

एक ऐसा वाकया भी हुआ, जिससे पीएम मोदी की खूब प्रशंसा हो रही है। एक अमेरिकी महिला अधिकारी ने पीएम मोदी को गुलदस्ता दिया तो उसका एक छोटा सा टुकड़ा ज़मीन पर गिर गया, जिसे पीएम मोदी ने खुद आगे बढ़कर उठाया। उनके इस व्यवहार के बाद...

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान लगातार अपना और अपने देश का मज़ाक बनवाते रहते हैं। कुछ ऐसा ही इस बार भी हुआ, जब वह सऊदी क्राउन प्रिंस के स्पेशल प्लेन से अमेरिका पहुँचे। अव्वल तो यह कि इमरान ख़ान के लिए रेड कार्पेट नहीं बिछा। जबकि पीएम मोदी के लिए वहाँ पर रेड कार्पेट बिछाया गया। पीएम मोदी के लिए वहाँ पर रेड कार्पेट तो बिछाया ही गया, ह्यूस्टन में आयोजित उनके कार्यक्रम में ख़ुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी हिस्सा ले रहे हैं। उन कार्यक्रम में ट्रम्प का सम्बोधन भी होने वाला है। इससे पाकिस्तान को करारा तमाचा लगा

सऊदी प्रिंस ने इमरान ख़ान से कमर्शियल फ्लाइट उपयोग न करने का आग्रह किया था। ख़ान संयुक्त राष्ट्र जनरल असेंबली में हिस्सा लेने अमेरिका पहुँचे हैं। इमरान ने इस बात की घोषणा की है कि वह जनरल असेंबली की बैठक के दौरान कश्मीर मुद्दे को उठाएँगे जबकि भारत का पक्ष साफ़ है कि जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न अंग है और कोई भी बातचीत बिना किसी मध्यस्तथा के भारत और पाक के बीच ही होगी। इमरान ने कहा है कि वह ‘बलपूर्वक’ यूएनजीए में कश्मीर मुद्दा उठाएँगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका में भव्य स्वागत हुआ। उनके लिए जहाँ रेड कार्पेट बिछाया गया, अमेरिकी कॉन्ग्रेस के कई सदस्य उनके स्वागत के लिए पहुँचे। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाक पीएम इमरान ख़ान को रिसीव करने के लिए अमेरिका का कोई नेता या अधिकारी नहीं पहुँचे। इसे पाकिस्तान की बेइज्जती ही कहा जा सकता है। इमरान ख़ान की इस बेइज्जती का पूरे सोशल मीडिया में जम कर मज़ाक उड़ा। इससे लगता है कि भारत से बराबरी का सपना देखने वाले इमरान का ये ख़्वाब अब ख़्वाब ही बन कर रह जाएगा।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इमरान ख़ान के स्वागत के लिए बस पाकिस्तान के ही कुछ अधिकारी पहुँचे। पाकिस्तान के ही कुछ लोग अब सवाल कर रहे हैं कि इमरान ख़ान के स्वागत के लिए अमेरिका का कोई निचले स्तर का भी अधिकारी क्यों नहीं पहुँचा? एयरपोर्ट पर इमरान ख़ान ऐसे चल रहे थे, जैसे वह रैम्प वॉक कर रहे हों। इसी बीच एयरपोर्ट पर एक ऐसा वाकया भी हुआ, जिससे पीएम मोदी की खूब प्रशंसा हो रही है।

एक अमेरिकी महिला अधिकारी ने पीएम मोदी को गुलदस्ता दिया तो उसका एक छोटा सा टुकड़ा ज़मीन पर गिर गया, जिसे पीएम मोदी ने खुद आगे बढ़कर उठाया। उनके इस व्यवहार के बाद दुनिया भर में पीएम मोदी की प्रशंसा हुई। स्वच्छता अभियान को लेकर नरेंद्र मोदी वैसे भी दुनिया भर के लोगों में लोकप्रिय हैं और उनकी छवि एक पर्यावरण प्रेमी नेता के रूप में है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

कमलेश तिवारी हत्याकांड
आपसी दुश्मनी में लोग कई बार क्रूरता की हदें पार कर देते हैं। लेकिन ये दुश्मनी आपसी नहीं थी। ये दुश्मनी तो एक हिंसक विचारधारा और मजहबी उन्माद से सनी हुई उस सोच से उत्पन्न हुई, जहाँ कोई फतवा जारी कर देता है, और लाख लोग किसी की हत्या करने के लिए, बेखौफ तैयार हो जाते हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

107,076फैंसलाइक करें
19,472फॉलोवर्सफॉलो करें
110,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: