Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजTV पर चल रहा था पवन सिंह का गाना, सामने बैठकर जीव विज्ञान की...

TV पर चल रहा था पवन सिंह का गाना, सामने बैठकर जीव विज्ञान की परीक्षा दे रहे थे छात्रः बिहार के एक सरकारी स्कूल का Video वायरल

वायरल वीडियो में क्लासरूम में एक बेंच पर तीन-तीन छात्र एक साथ बैठकर परीक्षा दे रहे हैं। इस दौरान कई छात्रों को गाने का लुत्फ उठाते, एक-दूसरे की कॉपी से नकल करते, तो कुछ को गाने का वीडियो बनाते हुए देखा जा सकता है।

बिहार के नालंदा से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। सोशल मी​डिया पर एक क्लासरूम का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसको लेकर नीतीश सरकार की शिक्षा नीति पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इसमें एग्जाम हॉल के अंदर एलईडी टीवी पर तेज आवाज में भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह का गाना चल रहा है और छात्र परीक्षा देते हुए नजर आ रहे हैं। हैरानी की बात यह ​है कि इस दौरान कोई भी शिक्षक क्लासरूम में मौजूद नहीं है।

वायरल वीडियो में क्लासरूम में एक बेंच पर तीन-तीन छात्र एक साथ बैठकर परीक्षा दे रहे हैं। इस दौरान कई छात्रों को गाने का लुत्फ उठाते, एक-दूसरे की कॉपी से नकल करते, तो कुछ को गाने का वीडियो बनाते हुए देखा जा सकता है। क्लासरूम के अंदर मौजूद किसी छात्र ने ये वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। यह मामला बौरीसराय गाँव के उच्च माध्यमिक विद्यालय का है, जहाँ सोमवार (8 मई 2023) को 11वीं की बायोलॉजी परीक्षा ली जा रही थी।

जिला शिक्षा पदाधिकारी (DEO) केशव प्रसाद ने बताया है कि वायरल वीडियो का मामला संज्ञान में आया है। इस्लामपुर प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी को जाँच का जिम्मेदारी सौंपी गई है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह कोई पहला मामला नहीं है, जो बिहार सरकार के शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के दावों की पोल खोल रहा है। इससे पहले इसी साल फरवरी में समस्तीपुर के संत कबीर कॉलेज का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था। परीक्षा केंद्र पर 500 मीटर की परिधि में धारा 144 लगाने के बावजूद कुछ परिजन ग्रिल पर खड़े होकर मोबाइल से परीक्षार्थियों को नकल कराते हुए नजर आए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -