Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजफेसबुक से दोस्ती, वाटर फॉल दिखाने के बहाने छत्तीसगढ़ में ST शिक्षिका से गैंगरेप:...

फेसबुक से दोस्ती, वाटर फॉल दिखाने के बहाने छत्तीसगढ़ में ST शिक्षिका से गैंगरेप: FIR दर्ज होने के बाद से फरार हैं NSUI के सद्दाम और इम्तियाज

आरोपित सद्दाम खान और इम्तियाज अली कॉन्ग्रेस के छात्र संगठन NSUI से जुड़े बताए जा रहे हैं। घटना के विरोध में एबीवीपी ने प्रदर्शन किया है।

छत्तीसगढ़ में एक जनजातीय महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है। मामला दर्ज होने के बाद से आरोपित सद्दाम खान और इम्तियाज अली फरार हैं। दोनों कॉन्ग्रेस के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ़ इंडिया (NSUI) से जुड़े बताए जा रहे हैं। घटना के विरोध में ABVP कार्यकर्ताओं ने 10 सितंबर 2023 को प्रदर्शन किया।

घटना जशपुर जिले के बागीचा थाना क्षेत्र की है। 26 वर्षीय पीड़िता (कुछ रिपोर्टों में उम्र 19 साल बताई गई है) एक प्राइवेट स्कूल में टीचर है। आरोपितों से उसकी जान पहचान फेसबुक के जरिए हुई थी। 4 सितंबर को आरोपित उसे जशपुर जिले के दनगरी वाटर फॉल घुमाने ले गए थे। वहीं झाड़ियों में उसके साथ जबर्दस्ती की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मूल रूप से मनोहरपुर की रहने वाली पीड़िता शंकरगढ़ इलाके के एक प्राइवेट स्कूल में टीचर है। थोड़े दिन पहले उसे सोशल मीडया पर सद्दाम और इम्तियाज नाम के 2 युवकों की फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली थी। रिक्वेस्ट स्वीकार किए जाने के कुछ समय बाद दोनों ने पीड़िता से नंबर साझा कर बातचीत करनी शुरू कर दी। इसी बातचीत के दौरान सद्दाम और इम्तियाज ने पीड़िता को वाटर फॉल दिखाने का ऑफर दिया।

4 सितंबर 2023 को पीड़िता दनगरी वाटर फॉल पहुँची। वहीं उसे 25 वर्षीय सद्दाम और 28 वर्षीय इम्तियाज उर्फ़ सोनू अली मिला। दोनों बलरामपुर जिले के कुसुमी क्षेत्र के निवासी हैं। थोड़ी देर झरने के आसपास घूमने के बाद तीनों एक साथ टहलते हुए सुनसान इलाके में पहुँच गए। यहाँ जंगली झाड़ियाँ थीं। सद्दाम और इम्तियाज की नीयत खराब हो गई। पीड़िता को अकेला पा कर दोनों उससे छेड़खानी करने लगे। महिला टीचर ने जब इस हरकत का विरोध किया तो दोनों ने पिटाई की और फिर बारी-बारी से रेप किया।

शिकायत में पीड़िता ने बताया कि आरोपितों ने घटना का जिक्र करने पर उसे जान से मार डालने की भी धमकी दी थी। बावजूद पीड़िता ने अपने परिजनों को सारी बात बता दी। पंड्रापाट थाने में शिकायत की। यहाँ पीड़िता का केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई के लिए बागीचा थाने भेज दिया गया। यह केस IPC की धारा 376, 506, 323, 294 और 34 के तहत दर्ज हुआ है। पुलिस ने आरोपितों के घर दबिश दी, लेकिन तब तक वो फरार हो चुके थे। SHO बगही अखिलेश सिंह के मुताबिक टीमें गठित कर आरोपितों की तलाश चल रही है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

भाजपा नेता और जशपुर के जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत के मुताबिक नामजद आरोपित सद्दाम खान युवा कॉन्ग्रेस का पूर्व सचिव और सोशल मीडिया प्रभारी भी रह चुका है। सद्दाम की कई तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में वह कॉन्ग्रेस नेता और जशपुर विधायक विनय भगत के साथ नजर आ रहा। भाजपा ने विनय भगत से इस मामले में स्पष्टीकरण माँगा है। घटना के विरोध में ABVP ने 10 सितंबर 2023 (रविवार) को सरगुजा में छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का पुतला दहन भी किया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -