Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजजाफराबाद में गोली चलाने वाले का नाम है शाहरुख, दिल्ली पुलिस ने हिरासत में...

जाफराबाद में गोली चलाने वाले का नाम है शाहरुख, दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने गोली चलाने वाले इस युवक के CAA और NRC विरोध प्रदर्शन में भी नजर आने की बात कही है।

दिल्ली करीब ढाई महीने से शाहीन बाग़ में चल रहे नागरिकता कानून विरोध (CAA) के विरोध ने सोमवार को नई शक्ल ले ली। रविवार शाम से ही शुरू हुए हिंसा और दंगों ने सोमवार सुबह व्यापक दंगों और पत्थरबाजी का रूप ले लिया। दंगाइयों ने पेट्रोल पम्प से लेकर ऑटो, रिक्शा तक को आग के हवाले कर दिया।

इसी बीच एक युवक ने आठ राउंड गोलियाँ भी चलाई, जिसकी पहचान शाहरुख के तौर पर हुई है। दिल्ली पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। शुरुआत में ‘दी प्रिंट’ की सीनियर एसोसिएट एडिटर BhardwajAnanya (अनन्या भारद्वाज) ने बन्दूक पकड़े हुए इस युवक की पहचान शाहरुख के रूप में ट्विटर पर बताई थी। बाद में आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि कर दी गई।

ट्विटर पर जारी एक वीडियो में शाहरुख को दिल्ली पुलिस की ओर गोलियाँ चलाते हुए आगे बढ़ते हुए देखा जा सकता है। सोमवार को मौजपुर-जाफराबाद सड़क पर उसने ताबड़तोड़ कई राउंड फायर किए थे। करीब 8 राउंड फायर किए। इस दौरान एक पुलिसवाले ने उसे रोकने की काफी कोशिश की लेकिन वो नहीं रूका और फायर करते रहा।

इस बीच सोशल मीडिया पर पत्थरबाजी कर रहे और गोलियाँ चलाने वाले प्रदर्शनकारियों द्वारा ‘नारंगी रंग’ की टोकरियाँ इस्तेमाल करने के कारण इस हिंसा को भगवा रंग से जोड़ने की भी कोशिशें की गईं। लेकिन कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने गोली चलाने वाले इस युवक के CAA और NRC विरोध प्रदर्शन में भी नजर आने की बात कही है। हालाँकि, ऑपइंडिया इस बात की पुष्टि करने की स्थिति में नहीं है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

गौरतलब है कि आज दिल्ली में हुई इस हिंसा और पत्थरबाजी के दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई। वह एसीपी गोकुलपुरी ऑफिस में तैनात थे। इसके अलावा शहादरा के डीसीपी अमित शर्मा भी घायल हो गए। उन्हें पटपड़गंज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चौटाला से मिल नीतीश पहुँचे पटना, कुशवाहा ने बता दिया ‘पीएम मैटेरियल’, बीजेपी बोली- अगले 10 साल तक वैकेंसी नहीं

कुशवाहा के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि अगले दस साल तक प्रधानमंत्री पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं हैं

वीर सावरकर के नाम पर फिर बिलबिलाए कॉन्ग्रेसी; कभी इसी कारण से पं हृदयनाथ को करवाया था AIR से बाहर

पंडित हृदयनाथ अपनी बहनों के संग, वीर सावरकर द्वारा लिखित कविता को संगीतबद्ध कर रहे थे, लेकिन कॉन्ग्रेस पार्टी को ये अच्छा नहीं लगा और उन्हें AIR से निकलवा दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,635FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe