Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजराजा भैया को तलाक नहीं देंगी पत्नी भानवी सिंह, कहा- जो कुछ कहना था...

राजा भैया को तलाक नहीं देंगी पत्नी भानवी सिंह, कहा- जो कुछ कहना था कोर्ट में कह चुकी, परिवार एक रहेगा: अवैध संबंध-मारपीट का लगाया था आरोप

भानवी सिंह ने अपने पति राजा भैया पर अवैध संबंध रखने और मारपीट के आरोप लगाए थे। एबीपी न्यूज से बातचीत में इन आरोपों को लेकर किए गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "वो सब सही हैं। हमें जो लिखना था, कहना था, कह चुके हैं।"

उत्तर प्रदेश के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को तलाक देने से उनकी पत्नी भानवी सिंह ने इनकार किया है। भानवी ने कहा है कि उन्हें जो कहना था वह वे कोर्ट में बता चुकी हैं। लेकिन तलाक वह कभी नहीं देंगी।

भानवी सिंह ने अपने पति राजा भैया पर अवैध संबंध रखने और मारपीट के आरोप लगाए थे। एबीपी न्यूज से बातचीत में इन आरोपों को लेकर किए गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “वो सब सही हैं। हमें जो लिखना था, कहना था, कह चुके हैं।”

राजा भैया के साथ रिश्तों को लेकर भानवी सिंह ने कहा, “हमें कुछ नहीं कहना है। मामला कोर्ट में चल रहा है। जो भी होगा कोर्ट से फैसला होगा। हमें जो भी कहना होगा, कोर्ट में कहेंगे।”

राजा भैया द्वारा टॉर्चर करने के आरोप को दोहराते हुए उन्होंने कहा, “उनका परिवार हमेशा एक रहेगा। हम लोग हमेशा एक रहेंगे।” बच्चों के भविष्य को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, “बच्चों का भविष्य अच्छा रहेगा। हम कभी तलाक नहीं देंगे। भगवान जो भी करते हैं सब कुछ सोचकर ही करते हैं।” वहीं घर तोड़ने को लेकर पूछे गए प्रश्न पर भानवी सिंह ने कहा है कि वह सारी चीजें लिखकर कोर्ट में दे चुकी हैं।

क्या है मामला

राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के बीच ‘जंग’ की शुरुआत उत्तर प्रदेश से एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल भैया के चलते हुई थी। भानवी ने अक्षय पर उनकी कंपनी में गलत काम करने तथा कंपनी की संपत्तियों पर कब्जा करने का आरोप लगाया था। यही नहीं उन्होंने दिल्ली क्राइम ब्रांच में अक्षय के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा भी दर्ज कराया था। इसके बाद राजा भैया ने अक्षय का समर्थन करते हुए कहा था कि वह अपने भाई के साथ खड़े हैं।

राजा भैया द्वारा अक्षय प्रताप सिंह का समर्थन करने मात्र से ही स्पष्ट हो गया था पति-पत्नी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। इसके बाद राजा भैया ने साल 2022 में कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल कर दी थी। उन्होंने कहा था कि भानवी लंबे समय से घर छोड़कर अलग रह रही हैं। इससे उनके परिवार की छवि खराब हो रही है।

इसके बाद भानवी सिंह ने राजा भैया पर मारपीट करने और धमकाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि अप्रैल 2015 में राजा भैया ने उन्हें इतना मारा था कि हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा था। उन्होंने राजा भैया पर अवैध संबंध रखने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने यह भी कहा था कि राजा भैया उन्हें सितंबर 2020 में ही घर में आने से मना कर चुके हैं।

कौन हैं भानवी कुमारी सिंह

भानवी कुमारी सिंह बस्ती राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। उनका जन्म 10 जुलाई 1974 में हुआ था। भानवी बस्ती राजा के छोटे पुत्र कुँवर रवि प्रताप सिंह की बेटी हैं। कुँवर रवि प्रताप सिंह के 4 बेटियाँ हैं, जिसमें भानवी तीसरे नंबर की हैं। उन्होंने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई बस्ती के सेंट जोसेफ स्कूल से पूरी की है। इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए अपनी माँ मंजूल सिंह के साथ लखनऊ में चली गईं। बताया जाता है कि वह रियल एस्टेट कारोबार से जुड़ी हुई हैं। राजा भैया और भानवी सिंह की शादी 1995 में हुई थी। दोनों की दो बेटियाँ और दो जुड़वाँ बेटे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -