Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजचिल्लाती रही, लोगों से माँगती रही मदद... राजस्थान में कोरिया की महिला ब्लॉगर का...

चिल्लाती रही, लोगों से माँगती रही मदद… राजस्थान में कोरिया की महिला ब्लॉगर का यौन उत्पीड़न: खदेड़ कर दिखाने लगा प्राइवेट पार्ट, किए अश्लील इशारे

“एक विदेशी पर्यटक ब्लॉगर ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था कि जोधपुर में एक व्यक्ति ने उसका यौन शोषण किया। इस सूचना के आधार पर हमने संज्ञान लेते हुए उस व्यक्ति की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया।"

राजस्थान के जोधपुर से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। यहाँ कोरिया की एक महिला ब्लॉगर को परेशान करने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। कोरियाई महिला का आरोप है कि जब वह सोमवार (17 अप्रैल, 2023) शाम को जोधपुर में एक वीडियो शूट कर रही थी, उस बीच नीली टी-शर्ट और काले रंग की शॉर्ट्स पहने एक आदमी उसका पीछा करने लगा। वह काफी दूर तक उसके पीछे आया और फिर उसे अपना प्राइवेट पार्ट दिखाने लगा।

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें महिला को चिल्लाते हुए और लोगों से मदद माँगते हुए देखा जा सकता है। वह उस शख्स से दूर भाग रही है, लेकिन वह महिला को चिल्लाता देख उस पर हँसता है और उसे अपना प्राइवेट पार्ट दिखाकर अश्लील इशारे करने लगता है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान लिया और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

जोधपुर ईस्ट डीसीपी डॉ अमृता दूहन ने मंगलवार (18 अप्रैल, 2023) को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने समाचार एजेंसी ANI को बताया, “एक विदेशी पर्यटक ब्लॉगर ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था कि जोधपुर में एक व्यक्ति ने उसका यौन शोषण किया। इस सूचना के आधार पर हमने संज्ञान लेते हुए उस व्यक्ति की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया। उस पर कार्रवाई की जा रही है।”

इस घटना की सोशल मीडिया पर भी काफी आलोचना की जा रही है। आरोपित की पहचान जोधपुर निवासी दीपक जलानी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह मानसिक रूप से बीमार है। पुलिस उसकी मेडिकल जाँच करवाएगी, ताकि सच का पता चल सके। यदि वह मानसिक रूप से बीमार है, तो उसका इलाज करवाया जाएगा।

बता दें की पिछले साल दिसंबर में मुंबई के खार से भी इस तरह का मामला सामने आया था। लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान दक्षिण कोरियाई ब्लॉगर और यूट्यूबर को मोबीन चाँद मोहम्मद शेख और मोहम्मद नकीब सदरियालम अंसारी ने जबरन चूमने की कोशिश की थी। पीड़ित महिला नाम म्योची (Mhyochi) था। इस दौरान उसके साथ 1000 से ज्यादा लोग लाइव जुड़े हुए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -