Wednesday, October 20, 2021
Homeदेश-समाजबिजनौर में घर में छिपीं पाँच महिलाओं सहित 48 तबलीगी जमातियों को उत्तर प्रदेश...

बिजनौर में घर में छिपीं पाँच महिलाओं सहित 48 तबलीगी जमातियों को उत्तर प्रदेश पुलिस ने ढूँढ निकाला, रायबरेली में मरकज के दो अन्य पर केस दर्ज

रायबरेली में दिल्ली मरकज से लौटे दो जमाती मस्जिद के पास एक घर में पाए गए। दोनों के खिलाफ तथ्य छिपाने के मामले में पुलिस ने नजीराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मोमिनपुरा निवासी ये दोनों जमाती दिल्ली से लौटकर आँध्र प्रदेश में भी जमात के लिए गए थे। इसके बाद ये कस्बे में वापस आए।

दिल्ली निजामुद्दीन से निकले जमातियों की तलाश में उत्तर प्रदेश पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार राज्य में छापेमारी कर रही है। इसी के तहत यूपी पुलिस ने गुरुवार को कई जिलों से घरों में छिपे 48 जमातियों को खोज निकाला साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने सभी को क्वारंटाइन कराया है। वहीं रायबरेली क्षेत्र से एक घर में छिपे पाए गए दो जमातियों के खिलाफ में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

अमर उजाला की खबर के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश में जारी जमातियों की तलाशी अभियान के तहत पुलिस ने बिजनौर, रायबरेली, रामपुर और अयोध्या में विभिन्न स्थानों पर छिपे 48 जमातियों को पकड़कर क्वरंटाइन किया गया है। इस दौरान सबसे बड़ी संख्या में जमाती बिजनौर जिले में छिपे पाए गए। पुलिस के मुताबिक बिजनौर जिले से असम की पाँच महिलाओं सहित 35 जमातियों को पकड़कर क्वारंटीन किया गया है। जिले में अब तक 487 जमाती पुलिस द्वारा तलाशे जा चुके हैं।

अमर उजाला में प्रकाशित खबर की कटिंग

खबर के मुताबिक रायबरेली में दिल्ली मरकज से लौटे दो जमाती मस्जिद के पास एक घर में पाए गए। दोनों के खिलाफ तथ्य छिपाने के मामले में पुलिस ने नजीराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मोमिनपुरा निवासी ये दोनों जमाती दिल्ली से लौटकर आँध्र प्रदेश में भी जमात के लिए गए थे। इसके बाद ये कस्बे में वापस आए। इसके बाद से ही इन दोनों का आना-जाना और लोगों से मिलना जारी है, लेकिन किसी को भी अपनी हिस्ट्री के बारे में नहीं बताया।

उधर जिला रामपुर में भी पुलिस ने अपने अभियान के दौरान शाहबाद में अलग-अलग स्थानों पर रहने वाे 10 जमातियों की पहचान की है। इन सभी को पुलिस ने हॉम क्वारंटाइन किया है। अयोध्या जिले के एक गाँव में सूचना पर पहुँची पुलिस ने एक घर में छिपे जमाती को दबोच लिया। जमाती ने दिल्ली मरकज स्थित तबलीगी जमात के मजहबी सम्मेलन में हिस्सा लिया था।

सुल्तानपुर में जिला पुलिस ने वीजा उल्लंघन के आरोप में 10 उलेमाओं के पासपोर्ट को जब्त कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, कानपुर के हरदोई के बिलग्राम गाँव के एक मदरसे में पढ़ाने वाले शिक्षक के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद पूरे कस्बे को पूरी तरह से प्रशासन ने सील कर दिया है। पुलिस को मिली युवक की हिस्ट्री के मुताबिक शिक्षक घौलपुर(राजस्थान) में पाए गए कोरोना पॉजीटिव जमातियों के संपर्क में था।

वहीं मुजफ्फरनगर में तीन जमाती कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद से उन्हें पुलिस ने कोविड अस्पताल मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर में भर्ती करा दिया है। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश की जा रही है। वहीं मेरठ के 829 जमातियों को स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी में रखा है, जिनमें से 321 जमातियों ने दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए मजहबी सम्मेलन में हिस्सा लिया था।

आपको बता दें कि पुलिस प्रशासन की तरफ से लगातार यह अपील की जा रही है कि जमात में आने वाले लोग खुद ही सामने आएँ और अपनी और अन्य लोगों की सेहत को ध्यान में रखते हुए खुद ही अपनी जाँच कराएँ। इसके बावजूद भी जमाती सामने नहीं आ रहे। इसीलिए उत्तर प्रदेश में पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया हुआ है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सुरेश चव्हाणके को दौड़ा-दौड़ाकर कूटा’: सुदर्शन न्यूज के एडिटर इन चीफ ने एडिटिंग से ‘खेला’ पर चेताया, लीगल एक्शन की चेतावनी

वीडियो को ऑनलाइन न्यूज़ इंडिया ने शेयर किया है। इसमें तमाम सोशल रिएक्शन दे देकर ये प्रमाणित करने का प्रयास हुआ है कि वाकई  सुरेश चव्हाणके की पिटाई हुई है।

असम की पत्रिका में माँ दुर्गा की आपत्तिजनक तस्वीर: संपादक और फोटोग्राफर को गुवाहाटी हाईकोर्ट से मिली अंतरिम राहत

माँ दुर्गा की आपत्तिजनक तस्वीर प्रकाशित करने के मामले में गुवाहाटी हाईकोर्ट ने 'नंदिनी' पत्रिका की संपादक मैनी महंता और फोटोग्राफर यूनिक बोरा को अंतरिम जमानत दे दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe