भारत की श्रेष्ठता इसकी भौगोलिक, सामाजिक विविधता में ही है: PM मोदी

"हम जिस न्यू इंडिया की तरफ आगे बढ़ रहे हैं, वहाँ यही आकांक्षाएँ, यही सपने हमें पूरे करने हैं। भारत का कोई भी व्यक्ति, कोई भी क्षेत्र पीछे ना रह जाए, ये हमें सुनिश्चित करना है। गणतंत्र दिवस की परेड के पीछे भी यही ध्येय है।"

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री ‘ऐट होम’ कार्यक्रम में राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2020 से सम्मानित बच्चों और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने वाले आदिवासी कलाकारों, राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) के कैडेट्स और राष्ट्रीय सेवा योजना (NCC) के वोलियंटर और झाँकी में शिरकत करने वाले कलाकारों से शुक्रवार (जनवरी 24, 2020) को मुलाकात किए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत एक राष्ट्र के साथ-साथ एक जीवंत परंपरा, एक विचार और एक संस्कार है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने सबका स्वागत करते हुए कहा, “जितने भी साथी एकत्र हुए हैं, आप एक प्रकार से Mini India- New India (मिनी इंडिया-न्यू इंडिया) को दर्शाने वाले लोग हैं। भारत असल में क्या है, ये हमारा देश और पूरी दुनिया आपके माध्यम से समझती है।” इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि NCC और NSS के माध्यम से अनुशासन और सेवा की एक समृद्ध परंपरा जब राजपथ पर दिखती है, तो देश के करोड़ों युवा प्रेरित और प्रोत्साहित होते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- “यहाँ जितने भी युवा साथी आए हैं, मेरा आपसे आग्रह रहेगा कि राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों की ज्यादा से ज्यादा चर्चा करें। चर्चा ही नहीं, बल्कि खुद अमल करके, उदाहरण पेश करें। हमारे ऐसे ही प्रयास न्यू इंडिया का निर्माण करेंगे।”

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

PM मोदी ने कहा- “हम जिस न्यू इंडिया की तरफ आगे बढ़ रहे हैं, वहाँ यही आकांक्षाएँ, यही सपने हमें पूरे करने हैं। भारत का कोई भी व्यक्ति, कोई भी क्षेत्र पीछे ना रह जाए, ये हमें सुनिश्चित करना है। गणतंत्र दिवस की परेड के पीछे भी यही ध्येय है।”

प्रधानमंत्री मोदी गणतंत्र दिवस से पहले गणतंत्र दिवस के परेड में शामिल होने वाले करीब 1730 आदिवासी कलाकारों, NCC कैडेटों, NSS वोलियंटर और झाँकी में शामिल होने वाले कलाकारों से ‘ऐट होम’ कार्यक्रम में मुलाकात कर रहे हैं।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

मोदी, उद्धव ठाकरे
इस मुलाकात की वजह नहीं बताई गई है। लेकिन, सीएम बनने के बाद दिल्ली की अपनी पहली यात्रा पर उद्धव ऐसे वक्त में आ रहे हैं जब एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ अनबन की खबरें चर्चा में हैं। इससे महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मियॉं अचानक से तेज हो गई हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

153,901फैंसलाइक करें
42,179फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: