Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीतिराजस्थान की जमीन से PM मोदी ने की 'द वैक्सीन वॉर' की तारीफ, कहा-...

राजस्थान की जमीन से PM मोदी ने की ‘द वैक्सीन वॉर’ की तारीफ, कहा- वैज्ञानिकों की मेहनत दिखाई: जोधपुर में ‘लाल डायरी’ से कॉन्ग्रेस को घेरा

"मैंने सुना है कि आजकल एक मूवी आई है, 'द वैक्सीन वॉर', मैंने सुना है कोविड से लड़ाई लड़ने के लिए हमारे वैज्ञानिकों ने जो मेहनत की। अपनी लैब में एक ऋषि की तरह साधना की, उन सारी बातों को फिल्म में दर्शाया गया है।"

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के जोधपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में भारत द्वारा कोरोना वैक्सीन के निर्माण पर बनाई गई फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ की प्रशंसा की है। उन्होंने फिल्म बनाने वालों को बधाई देने के साथ कहा है कि इसमें वैज्ञानिकों की मेहनत को दर्शाया गया है। गहलोत के अलावा पीएम मोदी का भाषण लाल डायरी, पेपरलीक, विकास, महिला अपराध और भ्रष्टाचार पर फोकस रहा।

प्रधानमंत्री जोधपुर में कई योजनाओं का शिलान्यास करने और कई का लोकार्पण करने गए हुए थे। प्रधानमंत्री ने इस दौरान दो नई ट्रेनों को रवाना किया और नए IIT ब्लाक का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि मैं रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट से भी बढ़िया बना दूँगा

प्रधानमंत्री ने इसके अतिरिक्त सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा से संबंधित कई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी। इस कार्यक्रम के पश्चात प्रधानमंत्री ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया जहाँ उन्होंने राजस्थान सरकार की नाकामियाँ गिनाई और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोला।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सरकारी कार्यक्रम में अशोक गहलोत नहीं आए क्योंकि उनको भरोसा है कि मोदी आएगा तो ठीक होगा। मैं गहलोत जी से कहता हूँ आप विश्राम कीजिए, हम सब सँभाल लेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा आएगी तो खुशहाली लाएगी।

प्रधानमंत्री ने इसी दौरान हाल ही में आई फिल्म द वैक्सीन वॉर का भी अपने भाषण में जिक्र किया। उन्होंने कहा, “मैंने सुना है कि आजकल एक मूवी आई है, ‘द वैक्सीन वॉर’, मैंने सुना है कोविड से लड़ाई लड़ने के लिए हमारे वैज्ञानिकों ने जो मेहनत की। अपनी लैब में एक ऋषि की तरह साधना की, उन सारी बातों को एक बढ़िया तरीके से वैक्सीन वॉर फिल्म में दर्शाया गया है। हमें गर्व हो रहा है कि हमारे वैज्ञानिक ऐसा काम कर रहे हैं। वैक्सीन वॉर फिल्म बनाकर इसके निर्माताओं ने देश के वैज्ञानिकों और विज्ञान को महत्व दिया है।”

गौरतलब है कि हाल ही में फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने ‘द वैक्सीन वॉर’ फिल्म रिलीज की है जिसमें दर्शाया गया है कि भारत ने कैसे कोरोना महामारी के बाद स्वदेशी वैक्सीन बनाई। इस फिल्म में यह भी दर्शाया गया है कि भारतीय वैज्ञानिकों की मेहनत को रोकने का प्रयास भी किया गया।

प्रधानमंत्री ने राजस्थान सरकार की विफलताओं को भी गिनाया। उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस की एक और आखिरी नीति केवल और केवल तुष्टिकरण है। रामनवमी, परशुराम जयंती , हनुमान जयंती कोई भी त्यौहार ऐसा नहीं है जिसमें राजस्थान से पत्थरबाजी की खबर न आती हो।”

प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार पर बात करते यह भी कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार राजस्थान में 5 साल में एक कदम भी नहीं चली है। यहाँ सिर्फ कुर्सी का खेल चलता रहा और कॉन्ग्रेस  नेता प्रदेश को लूटने में लगे रहे। लोग कहते हैं कि लाल डायरी में  कॉन्ग्रेस के हर भ्रष्टचार की काली करतूत लिखी है। इसके राज खुलने चाहिए, लेकिन कॉन्ग्रेस ऐसा होने नहीं देगी। इसलिए, भाजपा की सरकार लाइए। हम भ्रष्टाचार करने वालों को छोड़ने वाले नहीं हैं।

आगे उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस भाजपा का विरोध करते-करते भारत का विरोध करने लगी है। आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है, लेकिन कॉन्ग्रेस को इससे दिक्कत हो रही है।” प्रधानमंत्री ने गहलोत सरकार पर विकास के लिए होने वाली चर्चा में प्रतिबंधित आतंकी संगठन पोपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया को बुलाने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि राजस्थान में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और सामने आ रहे सर्वे से यह स्पष्ट हो रहा है कि राज्य में सत्ता बदलने के पूरे आसार हैं। प्रधानमंत्री मोदी इन्हीं चुनावों की तैयारी को भी आचार संहिता लगने से पहले धार दे रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -