Wednesday, July 17, 2024
Homeराजनीति'जनसंघ के जमाने से ही ये क्षेत्र हमारी विचारधारा का मजबूत किला': PM मोदी...

‘जनसंघ के जमाने से ही ये क्षेत्र हमारी विचारधारा का मजबूत किला’: PM मोदी ने तेलंगाना में की भद्रकाली की पूजा, ₹6100 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

"बीते 9 वर्षों में पूरी दुनिया में देश का गौरव बढ़ा है, भारत को लेकर आकर्षण बढ़ा है। इसका भी फायदा तेलंगाना को हुआ है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के तेलंगाना के वारंगल में भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की, उसके बाद विभिन्न योजनाओं का भी शुभारंभ किया। उन्होंने तेलंगाना की स्थापना के 9 वर्ष पूरे होने की बात करते हुए कहा कि ये राज्य भले ही नया हो लेकिन भारत के इतिहास में यहाँ के लोगों का योगदान हमेशा से बहुत बड़ा रहा है। उन्होंने कहा कि तेलुगू लोगों के सामर्थ्य ने हमेशा भारत के सामर्थ्य को बढ़ाया है और आज जब भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बना है, तो उसमें भी तेलंगाना के लोगों की बड़ी भूमिका है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज जब पूरी दुनिया भारत में निवेश के लिए आगे आ रही है, विकसित भारत को लेकर इतना उत्साह है, तब तेलंगाना के सामने अवसर ही अवसर हैं। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट कहा कि आज का नया भारत, युवा भारत है, ऊर्जा से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी के इस तीसरे दशक में हमारे पास ये गोल्डन पीरियड आया है और हमें इस गोल्डन पीरियड के हर सेकेंड का पूरा इस्तेमाल करना है। उन्होंने कहा कि देश का कोई भी कोना, तेज विकास की किसी भी संभावना से पीछे नहीं रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि आज हर प्रकार के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पहले से कई गुना तेजी से काम हो रहा है और आज पूरे देश में हाइवे, एक्सप्रेस वे, इकोनॉमिक कॉरिडोर, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का जाल बिछ रहा है। पीएम मोदी ने वारंगल में 6100 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि पुराने बुनियादी ढाँचे को लेकर भारत का विकास संभव नहीं था, इसीलिए सरकार ने गति बढ़ा दी। इस दौरान केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी पीएम मोदी की तारीफ़ की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में कहा, “बीते 9 वर्षों में पूरी दुनिया में देश का गौरव बढ़ा है, भारत को लेकर आकर्षण बढ़ा है। इसका भी फायदा तेलंगाना को हुआ है। यहाँ पहले के मुकाबले अब ज्यादा निवेश आ रहा है और इसका फायदा तेलंगाना के युवाओं को हो रहा है, उन्हें नौकरी मिल रही है। भाजपा का लक्ष्य यही है – तेलंगाना विकसित बने, तेलंगाना भारत को विकसित बनाए। आज मैं एक भाजपा कार्यकर्ता के रूप में वारंगल में आप सबके बीच आया हूँ। ये क्षेत्र जनसंघ के जमाने से ही हमारी विचारधारा का मजबूत किला है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -