Monday, August 2, 2021
Homeराजनीतिबंगाल: बूथ पर ही BJP पोलिंग एजेंट की मौत, TMC गुंडों ने 'भाजपा को...

बंगाल: बूथ पर ही BJP पोलिंग एजेंट की मौत, TMC गुंडों ने ‘भाजपा को वोट क्यों’ कह शर्ट पकड़ धक्का दिया

उत्तरी 24 परगना जिले के हरोआ से सामने आए वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि वोट डालने जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को टीएमसी के गुंडों ने धमकाया। बीजेपी नेता का शर्ट पकड़ कर धमकी देने के बाद...

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पाँचवें चरण में भी हिंसा के साथ मतदान की शुरुआत हुई है। राज्य की 6 जिलों की 45 सीटों पर सुबह 7:00 बजे से वोटिंग की शुरुआत हो गई है। मतदान वाले क्षेत्रों में लगातार हिंसा की खबरें आ रही हैं।

उत्तर 24 परगना के कमरहटी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा पोलिंग एजेंट की मतदान केंद्र के अंदर ही मौत की खबर है। कमरहटी में 107 नंबर बूथ पर भाजपा के पोलिंग एजेंट की अचानक मौत पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट माँगी है। मृतक भाजपा के पोलिंग एजेंट के भाई का कहना है, “उनका नाम अभिजीत सामंत है। किसी ने उनकी मदद नहीं की, यहाँ इलाज की कोई सुविधा नहीं है।”

वहीं कमरहटी बूथ पर टीएमसी नेता मदन मित्रा और सुरक्षा बल के बीच बहस भी हुई। टीएमसी नेता मदन मित्रा कमरहटी बूथ का दौरा करने पहुँचे, जहाँ बवाल हो गया। उन्होंने कहा, “मुझे मतदान केंद्र में प्रवेश करने का पूरा अधिकार है। उन्होंने (केंद्रीय बलों) ने मेरी जेब की भी तलाशी ली, जिसमें मैं देवी की तस्वीरें ले जा रहा था। यह एक लोकतांत्रिक देश है। मैं मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलने जा रहा हूँ।”

इसके साथ ही उत्तरी 24 परगना जिले के हरोआ निर्वाचन क्षेत्र से ऐसी ही एक घटना में भाजपा पोलिंग एजेंट को टीएमसी के बाहुबलियों द्वारा धमकी दी गई। हरोआ के एक मतदान केंद्र से सामने आए वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि वोट डालने जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने धमकाया। इस दौरान भगवा पार्टी को वोट देने के लिए बीजेपी नेता का शर्ट पकड़ कर धमकी दी। टीएमसी कार्यकर्ता ने बीजेपी नेता की शर्ट पकड़ कर धमकाया कि उसने चक्रवात अम्फान के दौरान तृणमूल सरकार से पैसे क्यों लिए।

रिपब्लिक टीवी के मुताबिक बंगाली में दो नेताओं के बीच बातचीत इस प्रकार है:- 

TMC: कहाँ जा रहे हो और किस लिए जा रहे हो?

BJP: पहले मेरी कमीज छोड़ो। मैं मतदान करने जा रहा हूँ।

TMC: तुम मतदान करने जा रहे हो या मतदान एजेंट के रूप में दस्तावेज जमा करने जा रहे हो?

BJP: पहले मेरी कमीज छोड़ो।

TMC: नहीं, मैं नहीं छोड़ता। क्या कर लोगे?

TMC: तुमने अम्फान चक्रवात के दौरान तृणमूल पार्टी से पैसे लिए और वोट भाजपा को दे रहे हो? (बीजेपी एजेंट को धक्का देते हुए) फिर तुमने अम्फान के दौरान पैसे क्यों लिए?

ममता की ऑडियो क्लिप को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल

ममता बनर्जी की कथित ऑडियो को लेकर आज भाजपा प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला। आयोग से मिलने के बाद भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने कहा कि जहाँ तक टेप की प्रमाणिकता का सवाल है, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन और सुखेंदु शेखर रॉय ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि टेप का एकमात्र उद्देश्य ध्रुवीकरण बनाना था। आयोग से अपील की गई है कि इसकी जाँच करें और एसआईटी का गठन करे।

बता दें कि इससे पहले नादिया से टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा की खबर सामने आई थी। वहीं बर्दवान जिला में दो भाजपा एजेंट का सिर फोड़ दिया गया। घायलों को बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के मीनाखान बूथ पर कथित तौर पर क्रूड बम फेंका गया। टीएमसी ने आईएसएफ कैडर पर बम फेंकने का आरोप लगाया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘किताब खरीद घोटाला, 1 दिन में 36 संदिग्ध नियुक्तियाँ’: MGCUB कुलपति की रेस में नया नाम, शिक्षा मंत्रालय तक पहुँची शिकायत

MGCUB कुलपति की रेस में शामिल प्रोफेसर शील सिंधु पांडे विक्रम विश्वविद्यालय में कुलपति थे। वहाँ पर वो किताब खरीद घोटाले के आरोपित रहे हैं।

‘दविंदर सिंह के विरुद्ध जाँच की जरूरत नहीं…मोदी सरकार क्या छिपा रही’: सोशल मीडिया में किए जा रहे दावों में कितनी सच्चाई

केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ कई कॉन्ग्रेसियों, पत्रकारों, बुद्धिजीवियों ने सोशल मीडिया पर दावा किया। लेकिन इनमें से किसी ने एक बार भी नहीं सोचा कि अनुच्छेद 311 क्या है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,620FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe