Tuesday, July 23, 2024
Homeरिपोर्टकेरल: कॉन्ग्रेस के तीन विधायकों पर रेप के मामले में एफआईआर दर्ज, मिल सकता...

केरल: कॉन्ग्रेस के तीन विधायकों पर रेप के मामले में एफआईआर दर्ज, मिल सकता था लोकसभा टिकट

सरिता एस नायर ने एर्नाकुलम कॉन्ग्रेस के विधायक हिबी एडेन पर बलात्कार और राज्य के पूर्व मंत्रियों अडूर प्रकाश एवं ए पी अनिल कुमार पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है।

केरल में कॉन्ग्रेस के तीन विधायकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि सरिता एस नायर ने इन तीनों के खिलाफ यौन दुराचार का आरोप लगाते हुए पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई है। ऐसा बताया जा रहा है कि ये तीनों वो विधायक हैं, जिन्हें लोकसभा के लिए टिकट मिल सकता था।

करोड़ों रुपये के सौर ऊर्जा निवेश घोटाले के एक आरोपी सरिता एस नायर ने एर्नाकुलम कॉन्ग्रेस के विधायक हिबी एडेन पर बलात्कार और राज्य के पूर्व मंत्रियों अडूर प्रकाश एवं ए पी अनिल कुमार पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है। विधायकों के खिलाफ ये एफआईआर फास्ट ट्रैक मामलों के लिए गठित एक विशेष अदालत में दायर की गई है।

हालाँंकि ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि एडेन को एर्नाकुलम लोकसभा सीट से मैदान में उतारा जा सकता है, तो वहीं प्रकाश को अत्तिंगल या अलाप्पुझा के लिए संभावित प्रत्याशी माना जा रहा था और अनिल कुमार को अलाथुर से टिकट मिल सकता था।

एडेन ने एफआईआर को कॉन्ग्रेस और उसके उम्मीदवारों की छवि खराब करने वाला करार दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि यह उनके लिए राजनीतिक रूप से उपयोग करने के लिए एक मुद्दा है।

कोच्चि स्थित सौर कंपनी टीम सोलर रिन्यूएबल एनर्जी सॉल्यूशंस, जो कि नायर और उसके लिव-इन पार्टनर बीजू राधाकृष्णन द्वारा चलाई जा रही है, के ऊपर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने एक सौर ऊर्जा परियोजना के लिए निवेशकों के करोड़ों रूपयों का घोटाला किया था।

इस घोटाले ने 2013 में कॉन्ग्रेस के नेतृत्व वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) सरकार पर आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री के कार्यालय से निकटता के कारण नायर निवेशकों को चकमा दे सकती है। गौरतलब है कि उस समय के मुख्यमंत्री ओमन चांडी के निजी सचिव टेनी जोप्पन को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -