Sunday, June 16, 2024
Homeसोशल ट्रेंडहिंदी बोलने वाले अनपढ़, भारत के लिए कोढ़, महिलाएँ बिकाऊ: जीत रही भाजपा, रो-रो...

हिंदी बोलने वाले अनपढ़, भारत के लिए कोढ़, महिलाएँ बिकाऊ: जीत रही भाजपा, रो-रो कर गाली दे रहे लिबरल-वामपंथी-कॉन्ग्रेसी

"मध्य प्रदेश में कुछ नया नहीं हुआ है, महिलाओं ने पैसे और 'बैड बॉय शिवराज को कमलनाथ के आगे चुना है... भाजपा को जिताने वाले हिंदी राज्य अनपढ़ और धर्मांध।"

भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में शानदार जीत की तरफ बढ़ रही है। जहाँ उसने राजस्थान-छतीसगढ़ में कॉन्ग्रेस से सत्ता छीनने में सफलता पाई है तो वहीं मध्य प्रदेश में वह प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में दुबारा लौट रही है।

जनता का यह जनादेश अब लिबरलों और कॉन्ग्रेस समर्थकों को बर्दाश्त नहीं हो रहा है। कुछ समर्थक जहाँ उत्तर भारतीयों को अनपढ़ बता रहे हैं तो कुछ कॉन्ग्रेस नेतृत्व और कुछ राहुल गाँधी को कोस रहे हैं। चुनाव ना जीत पाने की यह खीझ अब एक्स (पहले ट्विटर) पर निकल रही है।

लिबरल पत्रकार सबा नकवी ने कॉन्ग्रेस के हारने का कारण मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की हिंदुत्व राजनीति को बता दिया। उनका कहना है कि लोगों ने असल हिन्दुत्व वालों को चुन लिया है। उन्हीं के एक चेले ने कहा कि अब कमलनाथ को बागेश्वर बाबा के पास जाना चाहिए।

एक और कॉन्ग्रेस समर्थक ने कहा है, “अक्सर लोग नकली के ऊपर असली चुनते हैं।” उनका निशाना कमलनाथ की तरफ था, जिन्होंने बीते दिनों हिन्दुत्व के समर्थन में कुछ टिप्पणियाँ की थी। एक अन्य समर्थक ने कहा कि राज्य में लोग कॉन्ग्रेस के साथ ही कमलनाथ के हारने की कामना कर रहे हैं।

एक अन्य यूजर ने कहा कि मध्य प्रदेश में कुछ नया नहीं हुआ है, महिलाओं ने पैसे और ‘बैड बॉय शिवराज को कमलनाथ के आगे चुना है।

उत्तर भारत के इन राज्यों में भाजपा की जीत पर फिर से यहाँ के लोगों को दोषी ठहराने का काम चालू हो चुका है। एक अन्य यूजर बता दिया कि यहाँ दो भारत हैं, जिनमें से एक पढ़ा लिखा दक्षिण भारत और एक बीमारू राज्यों वाला उत्तर भारत है।

एक कॉन्ग्रेस समर्थक ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को मूर्ख बता दिया, उसने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे से अपील की कि इन्हें हटाया जाए।

तीन राज्यों में भाजपा की जीत पर एक फिलिस्तीनी समर्थक ने हिंदीभाषियों को मूर्ख बता दिया।

एक अन्य यूजर ने भी हिंदीभाषियों को कोसा।

प्रमोद श्रीवास्तव नाम एक यूजर ने ‘काऊ बेल्ट’ (गाय पट्टी, हिंदी बोलने वाले लोगों का क्षेत्र) को कोसना चालू कर दिया। भाजपा को जिताने पर वह इन राज्यों को अनपढ़ और धर्मांध बताने लगा।

ताजा आँकड़ों के अनुसार, भाजपा मध्य प्रदेश 230 में से 162, छतीसगढ़ में 90 में से 53 और राजस्थान में 199 में से 111 सीट जीत रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गलत वीडियो डालने वाले अब नहीं बचेंगे: संसद के अगले सत्र में ‘डिजिटल इंडिया बिल’ ला सकती है मोदी सरकार, डीपफेक पर लगाम की...

नरेंद्र मोदी सरकार आगामी संसद सत्र में डीपफेक वीडियो और यूट्यूब कंटेंट को लेकर डिजिटल इंडिया बिल के नाम से पेश किया जाएगा।

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -