Friday, January 21, 2022
Homeदेश-समाजलॉकडाउन में बेच रहा था गाँजा, विरोध करने पर नुरुल हक़ ने साथियों के...

लॉकडाउन में बेच रहा था गाँजा, विरोध करने पर नुरुल हक़ ने साथियों के साथ किया हमला

लॉकडाउन के बाद भी झारखंड में गाँजे का व्यापार पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ है। गत माह ही बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के कालियाडिंगा चौक पर एनएच-18 पर पुलिस ने करीब पाँच लाख रुपए का 81 किलोग्राम गाँजा बरामद किया था।

जमशेदपुर में गाँजा बेचने से मना करने पर एक व्यक्ति ने अपने साथियों के साथ उसके घर जाकर हमला कर दिया। यह घटना आजादनगर ओल्ड पुरुलिया रोड नम्बर एक की है, जहाँ तनवीर रहमत को गाँजा बेचने का विरोध करना महँगा पड़ गया।

गाँजा बेचने का विरोध करने पर नुरुल हक़ ने अपने कुछ साथियों के साथ तनवीर रहमत के घर जाकर उस पर हमला किया। वो अपने पाँच-सात साथियों के साथ जब तनवीर के घर पहुँचा तो शोर करने पर वह भाग खड़े हुए।

इस हमले में घायल तनवीर का इलाज एमजीएम अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने बताया कि इस हमले के बाद वहाँ पुलिस भी पहुँची। हमलावरों में से एक को पुलिस पकड़कर भी ले गई हालाँकि, बाद में उसे छोड़ दिया गया।

दैनिक भास्कर में प्रकाशित रिपोर्ट

तनवीर के अनुसार, देशव्यापी बन्द के बावजूद भी नुरूल हक़ अपनी दुकान से गाँजा बेच रहा है। उन्होंने इस बारे में विरोध के बाद नजदीकी थाने में शिकायत भी की थी। इसके बाद शनिवार (अप्रैल 09, 2020) रात 9 बजे तनवीर जब अपने घर से निकले, नुरुल हक़ ने अपने साथियों के साथ लाठी-डंडों से उन पर हमला कर दिया।

लॉकडाउन के बाद भी झारखंड में गाँजे का व्यापार पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ है। गत माह ही बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के कालियाडिंगा चौक पर एनएच-18 पर पुलिस ने करीब पाँच लाख रुपए का 81 किलोग्राम गाँजा बरामद किया था।

पुलिस ने बताया कि वाहन चेंकिंग के दौरान एक स्कॉर्पियो को रोका गया, जिसमें से 62 पैकेट में कुल 81 किलो गाँजा बरामद किया गया। इस दौरान स्कॉर्पियो सवार तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए तीनों तस्कर अंतरराज्यीय गाँजा तस्कर गिरोह के सदस्य थे, जो बिहार के पटना जिला अंतर्गत फतूहा के रहने वाले हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सपा सरकार है और सीएम हमारी जेब मैं है, जो चाहेंगे वही होगा’: कॉन्ग्रेस को समर्थन का ऐलान करने वाले तौकीर रजा पर बहू...

निदा खान कॉन्ग्रेस के समर्थक मौलाना तौकीर रजा खान की बहू हैं। उन्हें उनके शौहर ने कहा था कि वो नहीं चाहते कि परिवार की महिलाएं पढ़े।

शहजाद अली के 6 दुकानों पर चला शिवराज सरकार का बुलडोजर, कार्रवाई के बाद सुराना गाँव के हिंदुओं ने हटाई मकान बेचने वाली सूचना

मध्य प्रदेश प्रशासन की कार्रवाई के बाद रतलाम में हिंदू समुदाय ने अपने घरों पर लिखी गई मकान बेचने की सूचना को मिटा दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,458FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe