Saturday, October 23, 2021
Homeदेश-समाजआदित्य सिंह बनकर कई बार दूल्हा बना आबिद हवारी, खुद को बताता था पुलिस...

आदित्य सिंह बनकर कई बार दूल्हा बना आबिद हवारी, खुद को बताता था पुलिस इंस्पेक्टर: लव जिहाद मामले में गिरफ्तार

आबिद हवारी ने खुद को हिंदू आदित्य सिंह बताकर न केवल लड़की के साथ रेप किया, बल्कि युवती से वह अब तक 15 लाख रुपए भी ऐंठ चुका है। वह फर्जी इंस्पेक्टर बनकर कुछ दिन तक युवती के साथ भी रहा। इसी दौरान एक दिन उसका मोबाइल देखकर पीड़िता को उसकी असलियत का पता चला।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर पुलिस ने मूल रूप से आजमगढ़ के रहने वाले आबिद हवारी को गिरफ्तार कर लव जिहाद के एक सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपित आबिद हवारी को गंभीर धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

मामले की जानकारी देते हुए लखनऊ के इंदिरानगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि इंदिरा नगर की ही रहने वाली एक युवती ने शिकायत की थी कि आबिद हवारी ने अपना नाम आदित्य सिंह बताकर उसे अपने जाल में फँसाया, वह खुद को लखनऊ क्राइम ब्रांच का इस्पेक्टर बताकर उसे धोखा दिया है।

आरोपित आबिद हवारी ने खुद को हिंदू आदित्य सिंह बताकर न केवल लड़की के साथ रेप किया, बल्कि युवती से वह अब तक 15 लाख रुपए भी ऐंठ चुका है। वह फर्जी इंस्पेक्टर बनकर कुछ दिन तक युवती के साथ भी रहा। इसी दौरान एक दिन उसका मोबाइल देखकर पीड़िता को उसकी असलियत का पता चला।

मोबाइल से युवती को पता चला कि आरोपित आबिद आजमगढ़ का रहने वाला है और वहाँ उसकी एक बीवी है। उसके 5 बच्चे भी हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश के ओरछा में भी उसने एक हिंदू युवती के साथ खुद को इंस्पेक्टर आदित्य सिंह बताकर शादी कर रखी है।

पीड़िता को ये सारी जानकारियाँ पता चलने के बाद उसे उसके साथ किए गए छल का आभास हुआ। इसके बाद उसने इंदिरानगर पुलिस स्टेशन में आबिद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। रिपोर्ट के मुताबिक वह शादी के बाद युवतियों का धर्म परिवर्तन कराने में लगा हुआ था।

आबिद की इंस्पेक्टर की यूनिफॉर्म, पुलिस का मोनोग्राम लगी बाइक और इस्पेक्टर के दफ्तर में बैठी हुई तस्वीरों के बल पर ही वह लड़कियों को पहले अपने जाल में फँसाता था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय के दौरान कथित तौर पर लव जिहाद के कई मामले सामने आए थे। अकेले कानपुर जिले में लव जिहाद और जबरन धर्मान्तरण के 11 मामलों की छानबीन की जा रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति की बेटी सुकमावती इस्लाम छोड़ रहीं, अपनाएँगी हिंदू धर्म: सुधी वदानी रस्म की होगी प्रक्रिया

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी ने इस्लाम से वापस हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है। सुधी वदानी नाम की रस्म होगी।

सोनिया गाँधी साथ पाकिस्तानी अरूसा आलम, पूर्व PM मनमोहन भी लपेटे में: कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब के बहाने पूरे कॉन्ग्रेस को घेरा

अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार ने एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और अरूसा आलम को हाथ मिलाते हुए दिखाया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,940FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe