Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज'...सहारनपुर में तोड़फोड़, रेलवे स्टेशन नष्ट हो' - WhatsApp पर प्लानिंग, UP पुलिस ने...

‘…सहारनपुर में तोड़फोड़, रेलवे स्टेशन नष्ट हो’ – WhatsApp पर प्लानिंग, UP पुलिस ने 5 को दबोचा: पहले धराए सपा और कॉन्ग्रेसी नेता

"अब सहारनपुर स्टेशन पर तोड़फोड़ होगी। अगर हमारी बात नहीं मानी तो सहारनपुर रेलवे स्टेशन नष्ट करो... भाई इसी को लेकर मीटिंग चल रही है। हमारी जीत जरूर होगी।"

उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने अग्निपथ योजना के खिलाफ सेना के अभ्यर्थियों को भड़काने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक कॉन्ग्रेस की छात्र शाखा NSUI का जिलाध्यक्ष है और दूसरा आरोपित समाजवादी पार्टी का सदस्य।

अग्निपथ योजना के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए ये सभी खुद को भी कथित तौर पर अभ्यर्थी बता रहे थे। हास्यास्पद यह है कि इन सभी की उम्र सेना भर्ती के हिसाब से पार कर चुकी है। यह गिरफ्तारी 18 जून 2022 (शनिवार) को हुई है।

सहारनपुर पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपितों में से 26 वर्षीय अमित पंवार NSUI का जिलाध्यक्ष है। एक अन्य आरोपित 34 वर्षीय संदीप पूर्व जिला पंचायत सदस्य रह चुका है। वह समाजवादी पार्टी का सदस्य बताया जा रहा है।

अमित पंवार और संदीप के अलावा 26 वर्षीय मोहित चौधरी, 28 वर्षीय सौरभ कुमार और 26 वर्षीय उदय को भी पकड़ा गया है। पुलिस के मुताबिक इन सभी आरोपितों में से कोई भी सेना भर्ती की तैयारी नहीं कर रहा था। साथ ही ये सभी किसी न किसी राजनैतिक दल से जुड़े बताए जा रहे हैं।

इन सभी को शामली-सहारनपुर रोड पर पड़ने वाले रेलवे फाटक मोड़ से पकड़ा गया है। सहारनपुर के SSP आकाश तोमर के मुताबिक, “मामला थाना रामपुर मनिहारान का है। गिरफ्तार पाँच आरोपितों में से 2 राजनैतिक पार्टियों के पदाधिकारी हैं और बाकी 3 सदस्य। इन सभी को जेल भेजा जा रहा है। हम आगे भी इसका प्रयास करेंगे कि असली सेना भर्ती के अभ्यर्थियों को ऐसे कोई अन्य तत्व भड़का न पाएँ। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

स्टेशन पर तोड़फोड़ की साजिश रचते 5 और गिरफ्तार

ऑपइंडिया से बात करते हुए सहारनपुर SSP आकाश तोमर ने बताया, “आज 19 मई 2022 (रविवार) को सहारनपुर पुलिस ने सहारनपुर स्टेशन पर तोड़फोड़ की साजिश रचते हुए 5 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनकी हरकतों की सूचना मिली थी। इस पर स्वाट टीम और कुतुबशेर थाना पुलिस ने साझा अभियान चला कर 5 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।”

बताया जा रहा है कि ये सभी व्हाट्सएप पर चैट कर रहे थे। इस दौरान किसी ने इनके स्क्रीनशॉट पुलिस को भेज दिए। इस चैटिंग में दीपक सहगल नाम से नंबर दिखाई दे रहा है। उसने लिखा, “अब सहारनपुर स्टेशन पर तोड़फोड़ होगी। अगर हमारी बात नहीं मानी तो सहारनपुर रेलवे स्टेशन नष्ट करो।” उसके जवाब में एक अन्य नंबर वाले ने लिखा, “भाई इसी को लेकर मीटिंग चल रही है। हमारी जीत जरूर होगी। पर ये ध्यान रखना कि किसी भी भाई का नाम केस में न आए वरना जिंदगी खराब हो जाएगी।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2018, 2019, 2023, 2024… साल दर साल ‘ये मोदी सरकार का अंतिम बजट’ कह-कह कर थके संजय झा: जिस कॉन्ग्रेस ने अनुशासनहीन कह कर...

संजय झा ने 2023 के वार्षिक बजट को उबाऊ बताया था और कहा था कि ये 'विनाशकारी' भाजपा को बाय-बाय कहने का समय है, इसे इनका अंतिम बजट रहने दीजिए।

मानहानि मामले में यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन, BJP नेता की शिकायत के बाद सुनवाई: अदालत ने कहा-...

ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली की एक कोर्ट ने मानहानि मामले में समन जारी किया है। ये समन भाजपा नेता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा द्वारा शिकायत के बाद जारी हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -