Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजशिव की 5 किमी लंबी बारात, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को गोली मारने...

शिव की 5 किमी लंबी बारात, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को गोली मारने की थी साजिश: गिरफ्तार युवक बोला- 3 साल से रोज यह सपना देख रहा था

इस वीडियो में आरोपित माधव ने आगे कहा कि उसे 3 साल से सपने में आता है कि उसने नित्यानंद को मार दिया है। सपने का जिक्र करते हुए उसने बताया कि उनके सपने में वो बैल भी आता है जिस पर बैठ कर महाशिवरात्रि में नित्यानंद धार्मिक यात्रा करते हैं।

बिहार के वैशाली जिले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय की हत्या की साजिश का खुलासा हुआ है। उन पर एक मंदिर में कार्यक्रम के दौरान हमला करने की तैयारी थी। पुलिस ने इस मामले में माधव कुमार झा नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने एक वीडियो वायरल करते हुए मंदिर के जुलूस में नित्यानंद राय को गोली मारने का एलान किया था। यह गिरफ्तारी मंगलवार (14 फरवरी 2023) को हुई है।

जानकारी के मुताबिक, वैशाली के बाबा पातालेश्वर नाथ मंदिर से हर वर्ष शिव बारात निकलती है। इस बारात में खुद केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय भी हिस्सा लेते हैं। बारात में महादेव शिव की गाड़ी को खुद नित्यानंद राय चलाते हैं। यह दूरी लगभग 5 किलोमीटर होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री पर हमले की तैयारी थी। इस हमले की रूपरेखा बना रहे माधव कुमार झा ने एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में कुछ लोगों की आपसी बातचीत में माधव केंद्रीय मंत्री की सुपारी लेने का दावा करता सुनाई दिया।

इस वीडियो में आरोपित माधव ने आगे कहा कि उसे 3 साल से सपने में आता है कि उसने नित्यानंद को मार दिया है। सपने का जिक्र करते हुए उसने बताया कि उनके सपने में वो बैल भी आता है जिस पर बैठ कर महाशिवरात्रि में नित्यानंद धार्मिक यात्रा करते हैं। इसी वीडियो में आरोपित गंदी-गंदी गालियाँ भी दे रहा है।

इस वीडियो के वायरल होते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू कर दी। आखिरकार वैशाली पुलिस के हत्थे गोरैल थानाक्षेत्र का रहने वाला अविनाश कुमार चढ़ ही गया। फिलहाल वह वैशाली के हथरासगंज में अस्थाई तौर पर रह रहा है। आरोपित पर IPC की धाराओं के साथ IT एक्ट में भी केस दर्ज हुआ है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -