Saturday, May 15, 2021
Home राजनीति ममता से बात नहीं करना चाहता, TMC के गुंडों को गिरफ्तार करो: मृतक आनंद...

ममता से बात नहीं करना चाहता, TMC के गुंडों को गिरफ्तार करो: मृतक आनंद बर्मन के पिता का छलका दर्द

कूच बिहार के सीतलकुची में मतदान के दौरान झड़पों में बूथ संख्या 285 पर अपनी जान गँवाने वाले 18 वर्षीय आनंद बर्मन के परिवार ने ममता बनर्जी पर सवाल खड़े किए कि आखिर क्यों उन्होंने चार मृतक युवकों के परिवार वालों से बात करने के साथ-साथ उनसे बात नहीं की?

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान कूच बिहार के सीतलकुची विधानसभा के कई इलाकों में हिंसा हुई, जिसमें दो अलग-अलग जगहों पर 5 लोगों की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन चार युवकों के परिवार वालों से बात की और अपनी संवेदनाएँ प्रकट कीं, जो कि सीतलकुची के आम तल्ली गाँव में पोलिंग बूथ संख्या 126 पर केंद्रीय पुलिस बल की गोली लगने से मारे गए थे।

कूच बिहार के सीतलकुची में मतदान के दौरान झड़पों में बूथ संख्या 285 पर अपनी जान गँवाने वाले 18 वर्षीय आनंद बर्मन के परिवार ने ममता बनर्जी पर सवाल खड़े किए कि आखिर क्यों उन्होंने चार मृतक युवकों के परिवार वालों से बात करने के साथ-साथ उनसे बात नहीं की?

आनंद बर्मन के पिता जगदीश बर्मन ने कहा, “मेरा बेटा चुनाव हिंसा में मारा गया, मगर ममता बनर्जी ने हमसे बात नहीं क्योंकि हम भाजपा समर्थक हैं। वह 14 अप्रैल को कूच बिहार आ रही हैं लेकिन अब हम उससे बात नहीं करना चाहते हैं। हम जानते हैं कि हमारे बेटे को किसने मारा है और हम चाहते हैं कि उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।” जगदीश बर्मन ने आरोप लगाया कि मतदान के दिन तृणमूल कॉन्ग्रेस के समर्थकों ने मतदान केंद्र पर बमबाजी की और उसके बाद उनके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी।

ममता बनर्जी के इस कदम के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी उन पर जमकर हमला बोला था और सवाल पूछा कि आखिर धर्म के आधार पर उन्होंने उन चार युवकों के परिवार वालों से ही बात क्यों की जिनकी सीआईएसएफ की गोली लगने से मौत हुई थी और उन्होंने पाँचवें युवक आनंद बर्मन के परिवार वालों से अपनी संवेदना क्यों नहीं जताई ?

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी शीतलकुची फायरिंग में मारे गए चार लोगों को श्रद्धांजलि दे रही हैं। सीतलकुची बूथ पर ही शनिवार को आनंद बर्मन मारा गया। ममता बनर्जी ने उनके लिए एक शब्द नहीं बोला। दीदी आनंद बर्मन की मौत से दुखी नहीं हैं। यह उनके गिरते राजनीति के स्तर का परिचय है। अमित शाह ने मृत्यु को राजनीति से अलग रखने की बात भी कही। उन्होंने कहा आनंद बर्मन एक यूथ वोटर था। उनकी मौत ममता बनर्जी के वोट बैंक के लिए अनुकूल नहीं है।

पिछले दिनों ‘जन की बात’ के संस्थापक प्रदीप भण्डारी ने इस घटना पर एक प्रत्यक्षदर्शी का बयान शेयर किया। इसमें प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जब आनंद बर्मन की हत्या हुई, तब वह वोट डालने के लिए लाइन में खड़ा था। वीडियो में प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, “आनंद वोट डालने गया था, तब वो लोग बम लेकर आए। उन्हें देखकर आनंद डर गया और घर लौटते समय उसकी हत्या कर दी गई।”

प्रत्यक्षदर्शी ने यह भी बताया कि आनंद की उनसे कोई दुश्मनी भी नहीं थी। हत्या का एक मात्र कारण था कि आनंद भाजपा के लिए काम करता था, जबकि दूसरे लोग तृणमूल कॉन्ग्रेस के लिए। प्रत्यक्षदर्शी ने यह भी बताया कि लोगों को धमकियाँ भी दी गई थीं कि वो भाजपा को वोट न करें। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईद के अगले दिन बंगाल में कंप्लिट लॉकडाउन का आदेश: 20000+ मामले, 30 मई तक लागू रहेंगे प्रतिबंध

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। संक्रमण के चलते ममता बनर्जी के छोटे भाई का निधन हो गया। लॉकडाउन...

लॉकडाउन पर Confuse राहुल गाँधी: पहले जिनके लिए दी PM मोदी को ‘गाली’ अब उन्हीं पर बजा रहे ‘ताली’

ऐसा क्या है जिसने कॉन्ग्रेस को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की वकालत करने के लिए मजबूर कर दिया है? किस कारण कॉन्ग्रेस और उसके युवराज राहुल गाँधी लगातार मोदी सरकार पर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाने का दबाव बना रहे हैं?

जहाँ अभी अल-अक्शा मस्जिद, वहाँ पहले था यहूदियों का मंदिर: जानिए कहाँ से शुरू हुआ येरुशलम विवाद

येरुशलम में जहाँ अल अक्सा मस्जिद है उसी स्थान पर टेंपल माउंट पर ही यहूदियों का सेकेंड टेंपल हुआ करता था। सेकंड टेम्पल को यहूदी विद्रोह की सजा के रूप में 70 ईस्वी में रोमन साम्राज्य ने नष्ट कर दिया था।

इजरायल के विरोध में पूर्व पोर्न स्टार मिया खलीफा: ट्वीट कर बुरी तरह फँसीं, ‘किसान’ प्रदर्शन वाला ‘टूलकिट’ मामला

इजरायल और फिलिस्तीनी आंतकियों के बीच संघर्ष लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पूर्व पोर्न-स्टार मिया खलीफा ने गलती से इजरायल के विरोध में...

पुणे में बनेगी कोरोना वैक्सीन, इसलिए 50% सिर्फ महाराष्ट्र को मिले: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि राज्य सरकार हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक के पुणे में लगने वाले वैक्सीन निर्माण संयंत्र से...

‘लगातार बम बरसाए, एकदम निर्ममता से… हमारा (हमास) एक भी लड़ाका नहीं था’: 10000+ फिलिस्तीनी घर छोड़ कर भागे

इजराइल और फिलिस्तीनी आंतकियों के बीच खूनी संघर्ष और तेज हो गया है। हमास को इजराइल की जवाबी कार्रवाई में कम से कम...

प्रचलित ख़बरें

दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर के बदले पड़ोसी ने रखी सेक्स की डिमांड, केरल पुलिस से सेक्स के लिए ई-पास की डिमांड

दिल्ली में पड़ोसी ने ऑक्सीजन सिलेंडर के बदले एक लड़की से साथ सोने को कहा। केरल में सेक्स के लिए ई-पास की माँग की।

हिरोइन है, फलस्तीन के समर्थन में नारे लगा रही थीं… इजरायली पुलिस ने टाँग में मारी गोली

इजरायल और फलस्तीन के बीच चल रहे संघर्ष में एक हिरोइन जख्मी हो गईं। उनका नाम है मैसा अब्द इलाहदी।

1971 में भारतीय नौसेना, 2021 में इजरायली सेना: ट्रिक वही-नतीजे भी वैसे, हमास ने ‘Metro’ में खुद भेज दिए शिकार

इजरायल ने एक ऐसी रणनीतिक युद्धकला का प्रदर्शन किया है, जिसने 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध की ताजा कर दी है।

इजरायली रॉकेट से मरीं केरल की सौम्या… NDTV फिर खेला शब्दों से, Video में कुछ और, शीर्षक में जिहादियों का बचाव

केरल की सौम्या इजरायल में थीं, जब उनकी मौत हुई। वह अपने पति से बात कर रही थीं, तभी फिलिस्तीनी रॉकेट उनके पास आकर गिरा। लेकिन NDTV ने...

गाजा पर गिराए 1000 बम, 160 विमानों ने 150 टारगेट पर दागे 450 मिसाइल: बोले नेतन्याहू- हमास को बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

फलस्तीन के साथ हवाई संघर्ष के बीच इजरायल जमीनी लड़ाई की भी तैयारी कर रहा है। हथियारबंद टुकड़ियों के साथ 9000 रिजर्व सैनिकों की तैनाती।

इजरायल के विरोध में पूर्व पोर्न स्टार मिया खलीफा: ट्वीट कर बुरी तरह फँसीं, ‘किसान’ प्रदर्शन वाला ‘टूलकिट’ मामला

इजरायल और फिलिस्तीनी आंतकियों के बीच संघर्ष लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पूर्व पोर्न-स्टार मिया खलीफा ने गलती से इजरायल के विरोध में...
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,351FansLike
94,220FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe