Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीति'भगवा छोड़ मॉडर्न बनें CM योगी': कॉन्ग्रेस नेता हुसैन दलवई का विवादित बयान, BJP...

‘भगवा छोड़ मॉडर्न बनें CM योगी’: कॉन्ग्रेस नेता हुसैन दलवई का विवादित बयान, BJP ने बताया- संतों का अपमान

भाजपा नेता राम कदम ने हुसैन दलवई के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने दलवई के बयान को देश के साधु-संतो का अपमान करार दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कॉन्ग्रेस का हिंदू विरोधी चेहरा एक बार फिर सामने आ गया है।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अगले महीने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होने जा रहा है। इसके पहले योगी आदित्यनाथ मुंबई के दौरे पर हैं। योगी आदित्यनाथ समिट के लिए स्थानीय निवेशकों को आमंत्रित करने के साथ-साथ नोएडा में बनने वाले फिल्म सिटी को लेकर फिल्मी दुनिया के हस्तियों से मुलाकात कर रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस के नेता और पूर्व सांसद हुसैन दलवई ने यूपी के सीएम योगी पर विवादास्पद टिप्पणी की है। उन्होंने योगी आदित्यनाथ को भगवा कपड़ों का त्याग कर मॉडर्न बनने की सलाह दी है।

कॉन्ग्रेस नेता हुसैन दलवई ने पत्रकारों से मराठी में बातचीत करते हुए योगी आदित्यनाथ के भगवा वस्त्र पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री आधुनिकता का प्रतीक है इसलिए उन्हें (योगी आदित्यनाथ) को भगवा कपड़े छोड़कर आधुनिक कपड़े पहनने चाहिए। दलवई ने कहा कि उन्हें हर दिन धर्म की बात नहीं करनी चाहिए। भगवा कपड़े नहीं पहनने चाहिए और थोड़ा मॉडर्न हो जाना चाहिए।

भाजपा नेता राम कदम ने हुसैन दलवई के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने दलवई के बयान को देश के साधु-संतो का अपमान करार दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कॉन्ग्रेस का हिंदू विरोधी चेहरा एक बार फिर सामने आ गया है।

एक अन्य ट्वीट में राम कदम ने कॉन्ग्रेस नेता दलवई के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “कॉन्ग्रेस पार्टी और उनके नेताओं को हिंदू धर्म के सनातनी पवित्र भगवे रंग से इतनी नफरत क्यों ?” उन्होंने लिखा कि भगवा रंग साधु-संतो का पहनावा मात्र नहीं है बल्कि त्याग, बलिदान, सेवा, ज्ञान, शुद्धता एवं आध्यात्म का परिचायक भी है।

राम कदम ने लिखा कि कन्ग्रेस को सिर्फ चुनाव के समय हिंदू धर्म तथा हिंदू लोगों की याद आती है।

ताजा जानकारी मिलने तक योगी आदित्यनाथ की उद्योगपतियों के साथ बैठक चल रही है। मुंबई में उनका रोड शो होने वाला है। जानकारी के मुताबिक उनके कैबिनेट के दूसरे मंत्री भी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए देश के बड़े-बड़े महानगरों में रोड शो निकालने वाले हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -