Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीति'अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए': सदन में CM योगी ने अखिलेश यादव...

‘अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए’: सदन में CM योगी ने अखिलेश यादव की ले ली क्लास, कहा – माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे

सीएम योगी ने पूछा कि अपराधी और माफिया किसके पाले हुए हैं? इसके बाद सदन में हंगामा हो गया। सीएम योगी ने कहना जारी रखा, "प्रयागराज की घटना में जिस माफिया का नाम आ रहा है क्या यह सच नहीं कि समाजवादी पार्टी ने उसे सांसद बनाया था?"

शनिवार (25 फरवरी, 2023) को उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच नोकझोंक हो गई। विधानसभा में उमेश पाल मर्डर मामले पर बहस के दौरान यह नोकझोंक हुई। सीएम योगी ने कहा कि सपा सरकार द्वारा माफियाओं को संरक्षण दिया गया उन्हें विधायक और एमपी बनाया गया। बहस के दौरान सीएम योगी ने कहा कि माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे।

विधानसभा की कार्रवाई शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर अपनी बात रख रहे थे। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने प्रयागराज में हुए उमेश पाल और उनके गनर के मर्डर मामले की चर्चा छेड़ते हुए यूपी में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया। इसपर सीएम योगी ने सदन को दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ सीएम योगी ने बिना नाम लिए सपा पर निशाना साधा।

सीएम योगी ने पूछा कि अपराधी और माफिया किसके पाले हुए हैं? इसके बाद सदन में हंगामा हो गया। सीएम योगी ने कहना जारी रखा, “प्रयागराज की घटना में जिस माफिया का नाम आ रहा है क्या यह सच नहीं कि समाजवादी पार्टी ने उसे सांसद बनाया था। एक तरफ आप अपराधियों को संरक्षण देंगे उनको माल्यार्पण करेंगे दूसरी तरफ दोषारोपण भी करेंगे। ” सीएम योगी ने आगे कहा कि वह समाजवादी पार्टी द्वारा पोषित माफिया है। हमारी सरकार ने उसकी कमर तोड़ दी है। इन माफियाओं को हम मिट्टी में मिला देंगे।

भाषण के बीच में अखिलेश की टोका-टाकी से नाराज सीएम योगी ने सपा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये लोग पेशेवर अपराधियों के सरपरस्त हैं। इनके रग-रग में अपराध भरा हुआ है। अपराध के अलावा इन्होंने कुछ सीखा ही नहीं है। सीएम योगी ने मुलायम सिंह के “लड़कों से गलती हो जाती हैं” वाले बयान का जिक्र किया। इस पर अखिलेश ने कहा कि यह भी बताएँ चिन्मयानंद किसका गुरु है, शर्म आनी चाहिए। जिसपर योगी आदित्यनाथ ने पलटवार करते हुए कहा कि शर्म तो तुम्हें करनी चाहिए जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए।

इसके बाद सदन में हंगामा होने लगा। भाजपा और सपा के नेता आमने सामने आ गए। स्पीकर ने दोनों पक्षों को शान्त कराया। इसके पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के भाषण के दौरान सपा नेताओं द्वारा हंगामा करने को लेकर उन्हें घेरा। सीएम ने कहा जो लोग अभिभाषण पढ़ रहीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का सदन में सम्मान नहीं करते वे महिलाओं का सम्मान कैसे करेंगे।

प्रयागराज हत्याकांड जिसे लेकर विधानसभा में हंगामा हुआ

बता दें कि शुक्रवार 24 फरवरी को बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के प्रमुख गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी। गोली और बम से किए गए हमले में उमेश पाल के गनर संदीप मिश्रा की भी मौत हो गई जबकि दूसरे गनर राघवेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। राजू पाल की हत्या का आरोप गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई पर है। जिस समय हत्या को अंजाम दिया गया, उस समय उमेश पाल कोर्ट से गवाही देकर घर लौटे थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -