Tuesday, July 16, 2024
Homeरिपोर्टमीडिया'हमारा वोट BJP को': युवक-युवतियों के बीच PM मोदी का क्रेज देख कर खीझे...

‘हमारा वोट BJP को’: युवक-युवतियों के बीच PM मोदी का क्रेज देख कर खीझे यूट्यूबर अजीत अंजुम, नहीं चला प्रोपेगंडा तो निकल लिए

राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार (25 नवंबर, 2023) को मतदान सम्पन्न हो गया है। राजस्थान में प्रत्येक 5 वर्षों पर सरकार बदलने का चलन रहा है और इस बार भी यही रुझान सामने आ रहे हैं कि सत्ता परिवर्तन होने वाला है। हालाँकि, यह बात कॉन्ग्रेस के लिए दिन भर प्रोपेगंडा चलाने वाले यूट्यूबर अजीत अंजुम को पच नहीं रही है।

अजीत अंजुम लोगों के प्रधानमंत्री के नाम पर वोट देने को लेकर प्रश्न उठा रहे हैं। वह वोटरों को रास्ते में रोक कर लोगों के भाजपा को वोट देने पर चिंता जता रहे हैं।

इसको लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, अजीत अंजुम 25 नवंबर को जयपुर की हवामहल सीट पर मतदान के दौरान वोटर्स से बातचीत करने गए थे जहाँ पर पहली बार वोट डालने वाले कुछ वोटर्स थे।

अजीत अंजुम ने इन वोटरों से मतदान के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के काम को देख कर वोट दिया है। इस पर अंजुम खीझ गए और कहा कि मोदी तो यहाँ मुख्यमंत्री बनने आएँगे नहीं। इस पर युवाओं ने कहा कि उन्होंने देश के फायदे के लिए वोट दिया है।

आप इस वीडियो में 41 मिनट के बाद उनकी यह क्लिप देख सकते हैं।

एक अन्य युवती से जब उन्होंने पूछा तो उसने भी कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी को वोट देकर आई है। यह भी अंजुम को अच्छा नहीं लगा। कई युवाओं ने इस बात की शिकायत की कि पूरे शासन के दौरान सचिन पायलट और अशोक गहलोत आपस में ही लड़ते रहे। लोगों ने कहा कि इसी कारण से राजस्थान का विकास नहीं हो पाया।

वोटर्स ने यह भी गिनाया कि बीते कुछ वर्षों में उत्तर प्रदेश में काफी काम किया गया है। राजस्थान में यदि वैसी ही सरकार आ जाए तो यहाँ भी विकास हो सकता है। अजीत अंजुम ने इस दौरान वोटर्स की बातों को मानने से भी इनकार किया।

अजीत अंजुम इस दौरान लोगों को समझाते दिखे कि बीते 9 वर्षों में महँगाई बढ़ी है लेकिन वोटर्स का कहना था कि वह राजस्थान में विकास देखना चाहते हैं और साथ ही महँगाई के बराबर ही कमाई भी बढ़ी है। इस पर अजीत को जब अपने पक्ष की बात नहीं सुनाई दी तो वह वहाँ से हट लिए।

पोलिंग बूथ पर पहुँचने वाले लोगों का कहना था कि राजस्थान सरकार विकास के मामले में पीछे है। उनका यह भी कहना था कि पेपर लीक और रोजगार जैसे बड़े मुद्दे थे जिन्हें कॉन्ग्रेस नहीं सुलझा पाई। एक महिला ने राजस्थान पुलिस की कार्रवाई पर भी अपनी नाराजगी जताई। इससे पहले भी अजीत अंजुम कुछ महिलाओं को परेशान करते हुए नजर आए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -