Sunday, July 25, 2021
Homeदेश-समाज'रुक मादर...' वाले वामपंथी गुंडों से ABVP के शिवम ने ऐसे बचाई जान, शेयर...

‘रुक मादर…’ वाले वामपंथी गुंडों से ABVP के शिवम ने ऐसे बचाई जान, शेयर किया Video Viral

शिवम इस दौरान अपनी जान बचाने के लिए एक जूस की दुकान में घुसे। लेकिन,कम्यूनिस्टों ने उन्हें पकड़ने के लिए पहले दुकान में तोड़फोड़ कर दी और फिर उनकी वहाँ मॉब लिंचिंग करने की कोशिश हुई। इस हमले में उनका सिर फट गया।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार को हुई घटना के बाद सोशल मीडिया पर जोर-शोर से आरएसएस के छात्र संघ एबीवीपी को पूरे वाकये के लिए जिम्मेदार ठहराया गया। हर ओर से भाजपा, आरएसएस, एबीवीपी की आलोचना हुई। लेकिन अगली ही सुबह लेफ्ट की करतूतों का पर्दाफाश करती कई वीडियोज और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं। इसी क्रम में एबीवीपी ने भी कल देर रात एक वीडियो जारी किया और दावा किया कि जेएनयू कैंपस में छात्रों एवं कार्यकर्ताओं के साथ लेफ्ट के लोग बदसलूकी करते हैं, मारपीट करते हैं।

एबीवीपी द्वारा वीडियो जारी करते हुए लेफ्ट पर आरोप लगाए गए कि वीडियो में एबीवीपी कार्यकर्ता शिवम को पहले दौड़ाकर उसका पीछा किया गया, फिर उन पर बर्बरता से हमला हुआ। एबीवीपी के मुताबिक अगर जेएनयू में कोई छात्र अधिकारों के लिए खड़ा होता है, तो वामपंथी यही सब करते हैं।

इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर एबीवीपी की ओर से हमले में घायल हुए शिवम की कुछ तस्वीरें भी शेयर की गईं। जिनमें दावा किया गया कि वामपंथी गुंडो द्वारा किए गए हमले में शिवम के सिर पर, गले पर चोटें आई हैं।

बता दें कि एबीवीपी की तरह इस वीडियो को एबीवीपी की राष्ट्रीय सचिव निधी त्रिपाठी ने भी शेयर किया है। जिन्होंने अपने ट्वीट में शिवम के साथ हुई घटना पर जानकारी दी है। उनके मुताबिक शिवम को कन्यूनिस्टों ने रविवार की दोपहर दौड़ाकर मारा। निधी के अनुसार, शिवम इस दौरान अपनी जान बचाने के लिए एक जूस की दुकान में घुसे। लेकिन,कम्यूनिस्टों ने उन्हें पकड़ने के लिए पहले दुकान में तोड़फोड़ कर दी और फिर उनकी वहाँ मॉब लिंचिंग करने की कोशिश हुई। इस हमले में उनका सिर फट गया। इस बात की जानकारी खुद चश्मदीदों ने दी।

गौरतलब है कि इन तस्वीरों को साझा करते हुए एबीवीपी द्वारा वामपंथी संगठनों को बैन करने की भी माँग उठाई गई। एबीवीपी ने कहा कि वामपंथी संगठनों को बंद करने से परिसर हिंसा-मुक्त हो जाएगा। साथ ही बच्चे अपनी शिक्षा और समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित कर पाएँगे।

JNU की जिस प्रेसिडेंट का रात में फूटा माथा, दिन में वो खुद नक़ाबपोश हमलावरों के साथ थीं – Video Viral

JNU हिंसा का इंटरनेशनल कनेक्शन, घायल छात्रा ने खोली पोल: शॉल में पत्थर छिपाए दंगाइयों ने मचाया आतंक

JNU में हमला कर रही नकाबपोश गुंडी ABVP कार्यकर्ता नहीं है, फैलाया जा रहा झूठ: Fact Check

500 नक्सली JNU में घुस आए थे, जान बचा कर जंगलों से भागा: BPSC अफसर की आपबीती

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में भगवा ध्वज फाड़ने वाले कॉन्ग्रेस MLA को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा: वायरल वीडियो का FactChek

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि लाठी-डंडा लिए भीड़ एक शख्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीट रही है।

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,066FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe