Tuesday, July 23, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'किराए के बदले सेक्स, ऑफर केवल लड़कियों के लिए': आयरलैंड में विज्ञापन दे मकान...

‘किराए के बदले सेक्स, ऑफर केवल लड़कियों के लिए’: आयरलैंड में विज्ञापन दे मकान मालिक कर रहे डिमांड

इसी तरह से डबलिन में एक विज्ञापन दिया गया। इसमें कहा गया कि सेंट्री डबलिन में शहर के काफी करीब एक कमरा खाली है। घर के पास ही कार पार्किंग और बस स्टॉप है। लेकिन खूबसूरत और चार्मिंग लड़कियाँ ही संपर्क करें।

यूरोपीय देश आयरलैंड मैं किराए के घरों की संख्या लगातार घटती जा रही है। ये क्राइसिस राजधानी डबलिन में सबसे अधिक देखी जा रही हैं। यहाँ मकान मालिकों ने बकायदा विज्ञापनों के जरिए खुलेआम ‘रेंट के बदले सेक्स’ का ऑफर दे रहे हैं। मकान मालिकों ने ये सुविधाएँ केवल खूबसूरत लड़कियों को लिए ऑफर कर रखी हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, किराएदार बढ़ी हुई कीमतों को चुका पाने में असमर्थ होने के कारण किराए के बदले सेक्स करने के लिए मजबूर हैं। आइरिश एक्जामिनर की रिपोर्ट के मुताबिक, लिमेरिक और डबलिन में सेक्स के बदले किराए के घर के लिए डिजिटल एडवर्टाइजमेंट दिए गए। इसी तरह से एक विज्ञापन न्यूकैसलवेस्ट के लिमरिक में दिया गया है, जिसमें एक मकान मालिक ने एक कमरे के लिए ऐड दिया लेकिन वो केवल सिंगल लड़की के लिए था जो मकान मालिक के साथ सेक्स कर सके। इसमें बताया गया, “कभी-कभार मौज-मस्ती करके किराया कम किया जा सकता है।”

जब एक किराएदार से संपर्क किया तो उसने कहा कि पहले महीने €200 (17,041 भारतीय रुपए) और उसके बाद हर महीने €250 (करीब 21,301 रुपए) देने होंगे। इसके अलावा हर सप्ताह सेक्स करना होगा। जब सेक्स के बिना कमरो को लेकर पूछा गया तो उसने इनकार कर दिया।

इसी तरह से डबलिन में एक विज्ञापन दिया गया। इसमें कहा गया कि सेंट्री डबलिन में शहर के काफी करीब एक कमरा खाली है। घर के पास ही कार पार्किंग और बस स्टॉप है। लेकिन खूबसूरत और चार्मिंग लड़कियाँ ही संपर्क करें।

भारी भरकम किराया है इसकी वजह

आयरलैंड के आवासीय किराएदारी बोर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, देशभर के किराए में 2017 के बाद से इस साल की तीसरी तिमाही में बहुत तेज वृद्धि हुई है। यहाँ वर्तमान में औसत मासिक किराया €1,397 (1,19,067 रुपए) है। वहीं डबलिन में औसत किराया €1,915.58 (करीब 1,63,257 रुपए) प्रति माह है, जबकि लिमरिक में यह €1,110.39 (94,651 रुपए) हैं।

हाउसिंग मिनिस्टर का बयान

रेंट के बदले सेक्स के ऑफर पर देश के आवास मंत्री ने बयान दिया है। आवास मंत्री दर्राघ ओ’ब्रायन मकान मालिकों द्वारा अपनाई जा रही इस प्रथा की निंदा करते हुए कहा, “मैं किसी भी ऐसे कार्यों की कड़े शब्दों में निंदा करता हूँ, जहाँ सेक्स के बदले किराए पर घर की पेशकश की जाती है।” इसके साथ ही मंत्री ने इस तरह की घटना की रिपोर्ट करने की अपील लोगों से की है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -