Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली-UP-हरियाणा... रोटियों पर थूक कर सेंकना जारी, 9 महीने में 9 लोग पुलिस के...

दिल्ली-UP-हरियाणा… रोटियों पर थूक कर सेंकना जारी, 9 महीने में 9 लोग पुलिस के चंगुल में: सतर्क रहें, स्वस्थ रहें

आए दिन थूक कर रोटी सेंकते किसी खान, शाहरुख, इरशाद, मोहम्मद आदि की खबरों को पढ़ते-पढ़ते आप थक गए होंगे लेकिन ये लोग थूकते-थूकते नहीं थके हैं। किसने कब थूका, कहाँ वीडियो बना, पुलिस ने कब धरा… पढ़ें पूरी लिस्ट।

थूक को इधर-उधर मत थूकिए। बर्बाद हो जाता है। बरकत चाहिए, मतलब सुख-समृद्धि चाहिए तो थूक का इस्तेमाल इस्लामी तरीके से कीजिए। सोशल मीडिया और मोबाइल वीडियो के जमाने में चीजें वायरल हो जाएँगी, कोई बात नहीं! वायरल होने के बाद पुलिस पकड़ कर रोटी की तरह सेंक देगी, कोई बात नहीं! बस थूक का इस्तेमाल इस्लामी तरीके से होना चाहिए।

इतनी भूमिका इसलिए क्योंकि आए दिन थूक कर रोटी सेंकते किसी खान, शाहरुख, इरशाद, मोहम्मद आदि की खबरों को पढ़ते-पढ़ते आप थक गए होंगे लेकिन ये लोग थूकते-थूकते नहीं थके हैं। किसने कब थूका, किस चीज पर थूका, कहाँ वीडियो बना, पुलिस ने कब धरा… इस खबर में आपको पूरी लिस्ट मिलेगी।

नाम- नौशाद उर्फ सोहैल, काम- तंदूरी रोटी पर थूक, जगह- मेरठ, तारीख- 16 फरवरी 2021

मेरठ में एक शादी समारोह में थूक लगा कर रोटियाँ बना रहा था नौशाद उर्फ़ सोहैल। वीडियो वायरल होने के बाद उसे मेरठ पुलिस ने दबोचा था। नौशाद ने पुलिस को बताया था कि वो पिछले 10-15 वर्षों से विभिन्न शादी समारोहों में इस तरह (रोटी पर थूक कर सेंकने) की हरकत कर रहा था।

नाम- मोहसिन, काम- नान पर थूक, जगह- गाजियाबाद, तारीख- 13 मार्च 2021

गाजियाबाद के एक गाँव में मांगलिक कार्यक्रम था। इसमें जो नान (रोटी ही) बना रहा था, उसका नाम मोहसिन था। तब जो वीडियो वायरल हुआ था, उसमें मोहसिन को नान बनाकर उसमें थूकते और फिर उसे भट्ठी में सेंकने के लिए डालते देखा गया था। शिकायत के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

नाम- अनवर और इब्राहिम, काम- तंदूरी रोटी पर थूक, जगह- दिल्ली, तारीख- 18 मार्च 2021

पश्चिमी दिल्ली (ख्याला इलाका) में सड़क के किनारे एक होटल, नाम होटल चाँद। होटल का मालिक आमिर। इसी होटल में सरेआम दिन में तंदूरी रोटी बनाते हुए उस पर थूक रहे अनवर और इब्राहिम वीडियो में कैद। वीडियो वायरल होने पर दिल्ली पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज। होटल चलाने वाले के विरुद्ध भी एक्शन लिया गया।

नाम- मोहम्मद खालिक, काम- तंदूरी रोटी पर थूक, जगह- दिल्ली, तारीख- 24 मार्च 2021

दिल्ली में एक इलाका है, भजनपुरा। यहाँ एक मदीना ढाबा है। इस ढाबे में तंदूरी रोटी बनाता था मोहम्मद खालिक। एक दिन इस ढाबे में रोटी बनाते मोहम्मद खालिक का वीडियो किसी ने शूट किया, सोशल मीडिया पर डाला और वायरल। वायरल इसलिए क्योंकि मोहम्मद खालिक रोटी बनाते समय उस पर थूकता है, फिर उसे तंदूर में सेंकने के लिए लगाता है। जाँच के बाद दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की।

नाम- अनाम लेकिन सिर पर जालीदार टोपी, काम- तंदूरी रोटी पर थूक, जगह- शामली, तारीख- 2 अप्रैल 2021

उत्तर प्रदेश का शामली जिला। यहाँ से एक वीडियो वायरल होता है। वीडियो शामली के फव्वारा चौक स्थित एक होटल का बताया गया। वीडियो में सिर पर सफेद टोपी लगाया एक शख्स रोटी पर थूक रहा है। वीडियो के वायरल होते ही शामली पुलिस ने उस शख्स को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

नाम- अनाम, काम- तंदूरी रोटी पर थूक, जगह- गुरुग्राम, तारीख- 14 अप्रैल 2021

हरियाणा का गुरुग्राम। यहाँ के सेक्टर 12 का एक ढाबा। ढाबे के मालिक और रसोइया के विरुद्ध एफआईआर। कारण – वीडियो का वायरल होना। वीडियो में तंदूरी रोटी बनाते समय उस पर थूकता शख्स। गुरुग्राम पुलिस ने ढाबे के मालिक और तंदूरी रोटी सेंकने वाले का नाम सार्वजनिक नहीं किया था।

नाम- तमीजउद्दीन, काम- तंदूरी रोटी पर थूक, जगह- गाजियाबाद, तारीख- 16 अक्टूबर 2021

गाजियाबाद में चिकन पॉइंट नाम का एक ढाबा है। ढाबे के मालिक हैं शादाब और साहिल। यहाँ तंदूरी रोटी सेंकने का काम करता है तमीजउद्दीन। रोटियों पर थूक लगा कर सेंकते हुए तमीजउद्दीन एक वीडियो में कैद हो गया। वीडियो वायरल हुआ तो हिंदू रक्षा दल के लोग इस ढाबे पर पहुँचे। रोटियों पर थूक कर सेंकने की जब वजह पूछी, तो उसने अभद्रता की। शिकायत के बाद गाजियाबाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया।

नाम- अनाम लेकिन सिर पर जालीदार टोपी, काम- तंदूरी रोटी पर थूक, जगह- गाजियाबाद, तारीख- 15 नवंबर 2021

गाजियाबाद में एक इलाका है लोनी। यहाँ एक होटल है – मुस्लिम होटल। इसी होटल से रोटी बनाते समय उस पर थूकने के बाद तंदूर में डालने का वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो की शिकायत हिंदू रक्षा दल के लोगों ने पुलिस से की। आरोपित शख्स को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

PS: कोरोना काल (जब लॉकडाउन लगा था) में जमातियों के थूकने, फल पर थूक लगा कर बेचने, चाकू पर थूक लगा कर फल काटने जैसी घटनाओं का जिक्र यहाँ नहीं किया गया है। लिस्ट लंबी हो जाती। लगातार ज्यादा देर तक पढ़ने के कारण घिन आने से उल्टी होने की संभावना भी होती।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

‘बंद ही रहेगा शंभू बॉर्डर, JCB लेकर नहीं कर सकते प्रदर्शन’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘आंदोलनजीवी’ किसानों को दिया झटका, 15 अगस्त को दिल्ली कूच...

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर को अभी बंद ही रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा किसान JCB लेकर प्रदर्शन नहीं कर सकते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -